यूपी चुनाव से पहले उठा मथुरा कृष्ण जन्मभूमि का मुद्दा, हेमा मालनी ने कहा अयोध्या, काशी के बाद मथुरा को मिले भव्य मंदिर

TEN NEWS NETWORK

Galgotias Ad

MATHURA (20/12/21): उत्तर प्रदेश में अगले कुछ महीनों के बाद विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। उत्तर प्रदेश में धर्म के नाम पर खूब राजनीति होती है, भले हीं अयोध्या का मामला अब शांत हो गया हो लेकिन बीजेपी मथुरा और काशी को लेकर आने वाले चुनावों में एक बड़ा मुद्दा उठाने वाली है। हर बार राम जन्मभूमि मंदिर को मुद्दा बनाने वाली बीजेपी ने अब श्रीकृष्ण जन्मभूमि को मुद्दा बनाना शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिन पहले हीं काशी कॉरिडोर का उद्घाटन किया तभी से मथुरा कृष्ण जन्मभूमि का भी मुद्दा उठाने लागा है।

इसी बीच मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालनी ने कहा कि मथुरा का सांसद होने के नाते जो कि भगवान कृष्ण की जन्मभूमि एवं प्रेम का प्रतीक है, मैं यही कहूंगी कि यहां भी भव्य मंदिर होना चाहिए। यहां एक मंदिर पहले से है।

मथुरा से बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि अयोध्या, काशी के बाद यह स्थान भी अहम है। पीएम मोदी ने गत 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन किया है। भाजपा नेता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अयोध्या और काशी के बाद मथुरा में भी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर जैसा भव्य मंदिर बनेगा।

आपको बतादें कि इंदौर में मीडिया के साथ बातचीत में अभिनेत्री एवं सांसद ने कहा कि काशी और राम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण के बाद मथुरा भी काफी महत्पूर्ण है। हेमा मालिनी ने कहा, ‘मुझे काशी बुलाया गया है और मैं वहां सोमवार को जा रही हूं। हेमा मालनी ने कहा कि मथुरा भगवान कृष्ण की जन्मभूमि एवं प्रेम का प्रतीक है, मैं यही कहूंगी कि यहां भी भव्य मंदिर होना चाहिए। यहां एक मंदिर पहले से है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का जिस तरह से निर्माण कराया है वैसा ही यहां भी भव्य मंदिर का निर्माण होना चाहिए।

हेमा मालनी ने कहा कि काशी विश्वनाथ मंदिर के पुनर्विकास एवं सौंदर्यीकरण का कार्य बहुत ही मुश्किल था, कुछ समय पहले तक किसी को उम्मीद नहीं थी कि इस तरह का बदलाव हो जाएगा। यह बदलाव कठिन था लेकिन दूरदृष्टिता की वजह से ऐसा हो सका। कुछ इसी तरह का मथुरा में भी होगा।

हेमा मालनी ने कहा कि मथुरा में एक मंदिर पहले से ही है और मोदी जी द्वारा विकसित काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तरह इसे सुशोभित किया जा सकता है और गंगा नदी को सीधे मंदिर से देखा जा सकता है।

जैसे जैसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तिथि नजदीक आ रहा है वैसे वैसे मथुरा कृष्ण जन्मभूमि का मुद्दा तुल पकड़ता जा रहा है।

आपको बतादें कि यूपी विधानसभा चुनाव में अब्बाजान, जिन्ना, कलाम सबके नाम पर राजनीति पहले से हो रही है, अब भगवान कृष्ण की भी एंट्री हो चुकी है। इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने भी ट्वीट कर लिखा था की ‘अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है। अब मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि के नाम पर बीजेपी को आने वाले विधानसभा चुनाव में कितना फायदा होता है ये तो आने वाला वक्त हीं बताए

Leave A Reply

Your email address will not be published.