सबरीमाला मंदिर के मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लेकर हिन्दू सेना ने दिल्ली में किया विरोध प्रदर्शन

ROHIT SHARMA / PRERIT CHAUHAN

114

दिल्ली :– हिन्दू सेना के कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया । आपको बता दे कि ये प्रदर्शन सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का विरोध किया जिसमें कोर्ट ने महिलाओं को सबरीमाला मंदिर में जाने की इजाजत दी । साथ ही हिन्दू सेना के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन का पुतला भी दहन किया गया ।

वही प्रदर्शन कर रहे हिन्दू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट का ये फैसला हिन्दू सेना को मंजूर नही है । हमारी संस्कृति हज़ारों सालों से चली आ रही है । उनका कहना है कि सबरीमाला मंदिर में अयप्पा भगवान बह्मचारी रूप में है और जैसे हमारे पूर्वजों ने जो रीति रिवाज बनाए है ,हम उन्हें तोड़ने नही देंगे ।

साथ ही उन्होंने केरल की कम्युनिस्ट सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केरल सरकार हिंदुओं के खिलाफ कार्य कर रही है । केरल सरकार को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पुर्नविचार याचिका दायर करनी चाहिए थी , जिसके लिए केरल सरकार ने मना कर दिया ।

दरअसल हिन्दू सेना ने केंद्र सरकार से मांग की है कि जिस प्रकार से सरकार ने जलीकट्टू को बचाया वैसे ही सबरीमाला मंदिर पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को रद्द करे । साथ ही संसद भवन में नया अध्यादेश लाकर सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को नही जाने की इजाजत दे।

You might also like More from author

Leave A Reply

Your email address will not be published.