- Advertisement -

भारत में ऑनलाइन लॉटरी कैसे खेले

लॉटरी खेल भारत में काफी पुराना है, लेकिन यह उन दिनों उतना लोकप्रिय नहीं था। जितना लोकप्रिय अब बन गया है, ऐसा इसलिए क्योंकि लॉटरी टिकट ऑनलाइन खरीदने का विकल्प खिलाड़ियों को दुनिया भर के कई खेलों से जोड़ता है। इसमें आपको घर बैठे ही लॉटरी का टिकट मिल जाता हैं और कही से भी लॉटरी का टिकट ले सकते हैं। आपको बाहर जाने की भी जरूरत नहीं पड़ती हैं।

इंडियन लॉटरी को काफी पसंद करने लगे हैं। अगर आप भी ऑनलाइन लॉटरी खेलना के लिए विचार कर रहे है तो चलिए आज हम आपको लॉटरी से जुड़ी सारी जानकारी के बारे में बताते है, कि ऑनलाइन लॉटरी कैसे खेले। 

ऑनलाइन लॉटरी 

आज के समय में हर चीज ऑनलाइन से जुड़ गई है। फिर चाहे वो कोई भी काम क्यों न हो। टेक्नोलॉजी के आते है। हर चीज इंटरनेट से जुड़ गई , लोगों ने काफी सारी नई चीजों को भी सीखा है। आप लॉटरी खेल में  5 करोड़ लॉटरी टिकट तक जीत सकते है। भारतीय लॉटरी को पसंद करते है और खेलते भी हैं। ऑफलाइन लॉटरी खेलना भारत के कुछ राज्यों में कानूनी माना जाता हैं, लेकिन इससे ज्यादा ऑनलाइन लॉटरी खेलना  सुरक्षित होता है। तो चलिए आपको बताते है।

  • विश्व लॉटरी तक पहुंच – ऑनलाइन लॉटरी के माध्यम से आप विश्व के किसी देश की साइट पर लॉटरी खेल सकते हैं। आप दर्जनों गेम से भी  ज्यादा का चयन कर सकते हैं, जिसका अर्थ है आप बाहर से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। 
  •  यह पूरी तरह से सुरक्षित है – भारत में लॉटरी खेलना कई राज्यों में कानूनी नही माना जाता है तो इसलिए आप इसे ऑनलाइन खेल सकते है और यह ऑनलाइन टिकट खरीदना 100% सुरक्षित माना जाता है।
  • चौबीसों घंटे – इंटरनेट आपको किसी भी समय टिकट खरीदने का विकल्प मौका दिया जाता है। बता दें कि इसका मतलब है कि ये वेबसाइट 24 खुली रहती हैं।
  • प्रचार और बोनस – कुछ वेबसाइटें अक्सर प्रचार चलाती है और विशिष्ट लॉटरी पर छूट भी प्रदान कराती है। जिससे आपको बोनस भी मिल सकता है।

लॉटरी खेलने के आधिकारिक वेबसाइट का चुनाव  

ऑनलाइन लॉटरी  खेलने से पहले आपको यह जरूर देखना चाहिए कि आप जिस साइट का उपयोग  कर रहे है , वह विश्वशनीय है या नही ? सब जीतना चाहते है इसलिए टिकट खरीदने के बजाय लॉटरी के परिणाम पर दाव लगाया जाता है। जब आप एक सही और आधिकारिक साइट का चुनाव करेगे तो आपको लॉटरी में जीते हुए पैसे को असली पैसे में बदलने के लिए किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। तो एक सही साइट का चुनाव करें फिर कही  पर लॉटरी लगाए।

लोट्टो टिकट खरीदने के लिए आप आधिकारिक लॉटरी साइटों का ही उपयोग सही और विश्वसनीय माना जाता है। यही कारण है कि यह सबसे लोकप्रिय और सही विकल्प यह है – सभी विक्रेता अपने खेल के लिए केवल टिकट प्रदान कराते है। इसका मतलब है कि चिली लॉटरी केवल टिकट प्रदान करेगी लोटो चिली और अन्य गेम जो उन्होंने डिज़ाइन किए हैं।

खेलों का सीमित चयन यही कारण है, कि यह खेलने का सबसे कम गारंटीड तरीका है। लॉटरी एजेंट और सट्टेबाजी साइट एक ही स्थान पर सभी लॉटरी इकठ्ठा करते है, जो अधिक सुविधाजनक है। हालांकि, यह ध्यान देने योग्य है कि आधिकारिक लॉटरी प्लेटफॉर्म पूरी तरह से सुरक्षित और वैध होना चाहिए।

एक विश्वसनीय और सही लॉटरी वेबसाइट का चुनाव करना 

ऑनलाइन लॉटरी खेलना काफी आसान है। आज के समय में ज्यादातर आपने चीज ऑनलाइन ही की जाती है। वही ऑनलाइन गेम भी। एक समय था जब लॉटरी का नंबर देखने बाहर जाना पड़ता था लेकिन अब घर बैठे ही आप लॉटरी नंबर ले सकते है और परिणाम भी घर बैठे ही जान सकते है। लॉटरी खेल के बारे में तो जान लिया तो चलिए आपको ऑनलाइन लॉटरी खेलने के चरण के बारे में बताते हैं।

 लॉटरी गाइड ऑनलाइन कैसे खेले 

सबसे पहले आपको एक सही और विश्वसनीय साइट का चुनाव करना होगा जिससे आप आसानी से अपना पैसा ले सके और आपके साथ धोका न हो। यह सबसे जरूरी काम होता है। आपको एक अधिकारिक वेबसाइट का चुनाव करना चाहिए ।

एक खाता पंजीकृत करें

लॉटरी वेबसाइट का चुनाव करने के बाद आपको us साइट पर अपनी प्रोफाइल बनानी होगी। तो आपके लिए अगला कदम एक खाते के लिए पंजीकरण करना है।

 अपने खाते में बैंक अकाउंट जोड़ें

यदि आप एक विशिष्ट वेबसाइट के माध्यम से लॉटरी टिकट खरीदना चाहते हैं, तो उस प्लेटफ़ॉर्म पर अपने खाते में  बैंक अकाउंट जोड़ना एक महत्वपूर्ण काम है। जो आपको प्रोफाइल बनाने के बाद करना होगा।

 वांछित लॉटरी चुनें

अब वांछित लॉटरी चुनने का समय आ गया । साइट के आधार पर, आप एक प्रभावशाली लॉटरी चयन करे।

 अपनी संख्या चुनें

एक बार जब आप वांछित लॉटरी चुनते हैं, तो यह समय है लॉटरी संख्या चुनें। आप अपने अनुसार किसी भी नंबर को चुन सकते है। अब आप टिकट खरीदे ।

अंतिम लेन-देन करें

अंतिम लेने दें में आप टिकट खरीदे उसका भुगतान करें और लॉटरी नंबर पर नजर बनाए रखे। अगर आप जीत गए है तो अपने लॉटरी ने जीते हुए पैसे को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.