आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में कार्यशाला का आयोजन.

Galgotias Ad

आई.टी.एस. इंजीनियरिंग काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में ’’आईओएस ऐप्लिकेशन’’ विषय पर श्री शशांक गुप्ता जी द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया।
कार्यक्रम का उद्घाटन माननीय अतिथि श्री शशांक गुप्ता का स्वागत कम्प्यूटर साइंस विभाग के अध्यक्ष डा. शेलेष तिवारी ने फुलो का गुलदस्ता भेंट कर के किया। इसके उपरांत कम्प्यूटर साइंस विभाग की सुश्री जयति ;सहायक पोफेसरद्ध ने शशांक गुप्ता जी के बारे में जानकरी देते हुए बताया कि उन्होंने वर्ष 2012 में महर्षि मार्केण्डश्वर विश्वविधालय, अम्बाला से बी.टेक ;सीएसईद्ध किया था। श्री शशांक टेक अहेड साॅफ्टवेयर, नौएडा में आईओएस अनुप्रयोग डैवलपर के रूप में काम कर रहे हैं। इन्होंने संचार प्रणाली के लिए महत्वपूर्ण आईओएस आधारित ऐप्लिकेशन एवं वाहनस्थान की पहचान ऐप्लिकेशन पर डेवलपर एवं परियोजना समन्वयक के रूप में काम किया है।

श्री शशांक गुप्ता ने कार्यशाला का प्रारंभ आईओएस तथा ‘‘मोबाइल एप्लीकेशन की जरूरत‘‘ को समझाते हुए पेटीएम, मंत्रा, जौया जैसे उदाहरण प्रस्तुत किये। इसके उपरान्त आईओएस ऐप्लिकेशन एंव उसकी विभिन्न विशेषताओं को विस्तार से समझाया एवं ऐप्लिकेशन पर काम करने के लिए आवश्यक चीजों के बारे में बताया। आईओएस ऐप्लिकेशन के बारे में बताई हुई सभी बारिकियो को अध्यापको ने ऐक्सीलेंस प्रयोगशाला में प्रयोग द्वारा सीखा।
इस कार्यशाला में संस्थान के कम्प्यूटर सांइस एवं इन्फारमेशन टेक्नालाजी विभाग के अध्यापकों ने भाग लिया एवं प्रश्नों द्वारा अपनी जिज्ञासाओं का समाधान प्राप्त किया।
कार्यक्रम के अंत में कम्प्यूटर साइंस विभाग की सुश्री जयती ने धन्यवाद भाषण देते हुए श्रीशशांक गुप्ता का आभार प्रकट किया एवंम डा. आशीष गुप्ता, अध्यक्ष, इनफारमेशन टेकनाॅलाजी विभाग ने कम्पूटर सांइस एवं इनफारमेशन टेकनाॅलाजी विभाग के अध्यापकों को आईओएस कार्यशाला में भाग लेने के लिए बधाई दी एवं श्री शशांक गुप्ता को समृति चिन्ह देते हुए कार्यक्रम का समापन किया।

Comments are closed.