भारत में कोरोना का कहर , 480 के पार पहुंचा आंकड़ा , 8 की मौत

PRAVENDRA KUMAR

0 158

समस्त संसार में कोहराम मचाने वाला कोरोना वायरस ने भारत में दस्तक अब भयावह रूप में सामने आ रही है दिन पर दिन किसी न किसी की जान इस कोरोना कोविड-19 वायरस की वजह से जा रही है।

अभी तक भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों का संख्या 480 हो चुका है , जिसमे 8 की मृत्यु हो चुकी है और 1 की हालत गंभीर है। देश के प्रधानमंत्री ने कोरोना से लड़ने में जनता कर्फ्यू की मांग में शक्ति का भी जिक्र किया था ,जैसे कोरोना के इस राक्षस को कहीं न कहीं इशारों ही इशारों में महिसासुर के रूप कर डाला , क्योंकि आने वाला त्यौहार ही नवरात्रों का है ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने यह जानते हुए दिल्ली में धारा 144 लगा दी है और लॉक डाउन कर दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री कोरोना को लेकर काफी आत्मविश्वास से भरे हुए दिखे।

जिस तेज़ी के साथ कोविड-19 भारत में पैर पसार रहा है और इससे संक्रमण की संख्या तेज़ी से बढ़ रही हे उसके अनुपात में रिकवरी का अनुपात काफी निचे है। अभी तक 480 की संक्रमण की संख्या है और मरने वालों की संख्या 8 पहुंच चुकी है ,देश में लगभग सभी राज्य सरकारों को एडवाइजरी जारी कर दी है राज्यों में और शहरों में ब्लॉक डाउन की स्थिति भी बनी हुई है और इसके बीच जरूरी सामान को लेकर रसा-कसी भी चलती दिख रही है।

आखिर शक्ति रुपानी दुष्ट संहारिणी के पर्व से पहले लिया गया यह वैष्विक महामारी कोरोना के इस राक्षश को मारने वाला यह जनता कर्फ्यू कारगर साबित हुआ ये तो समय का चक्र बताएगा आखिर, कितने लोगों की जान और ये लेगा और कितनो को ये बख्शेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.