भारतीय रेलवे ने बढ़ाई रेलवे टिकट और प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें, पढ़े क्या है पूरा मामला

Ten News Network

Galgotias Ad

कोरोना महामारी के कारण लंबे समय तक ट्रेनों का संचालन ठप रहा। जिसके बाद कुछ दिनों पहले ही रेलवे ने कई यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू करके यात्रियों को राहत दी है। इसी बीच रेलवे ने किराए में बढ़ोत्तरी करके यात्रियों की चिंता बढ़ा दी है। भारतीय रेलवे ने कई रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट महंगे करने का फैसला किया है।

आपको बता दे दिल्ली के सभी स्टेशनों सहित मुंबई और अन्य कई बड़े स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के किराए में बढ़ोत्तरी की गई है। गौरलतब है कि कोरोना महामारी के कारण कई महीनों से देश के सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद थी। भारतीय रेलवे ने दिल्ली के सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत में तीन गुना इजाफा करने का फैसला किया है।

अभी तक दिल्ली के सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये में मिल जाती थी। अब इन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट 30 रुपये में मिलेगी।

भारतीय रेलवे ने मुंबई के कुछ स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म पर बढ़ती हुई भीड़ को देखकर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है। इससे पहले इन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये में मिलता था। अब इस प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाकर 50 रुपये कर दी गई है।

भारतीय रेलवे ने लोकल ट्रेनों के किराए में भी बढ़ोत्तरी की है। रेलवे ने लोकल ट्रेन सेवा के तहत पैसेंजर ट्रेनों की जगह एक्सप्रेस ट्रेनों के संचालन का फैसला किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.