किसान आंदोलन के समर्थन में और कृषि कानूनों के खिलाफ यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में किया प्रदर्शन

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान आंदोलन का इंडियन यूथ कांग्रेस ने समर्थन किया है।  आंदोलनकारी किसानों के साथ एकजुटता जाहिर करने के लिए संगठन के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।  प्रदर्शन के दौरान यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरकार पर किसान विरोधी होने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की।

 

यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन दिल्ली स्थित केंद्रीय कृषि मंत्री के आवास के बाहर किया। इस प्रदर्शन में यूथ कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए । सभी प्रदर्शनकारियों ने थाली बजाकर प्रदर्शन किया।

 

प्रदर्शन को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री के आवास पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया , जैसे ही प्रदर्शनकारी आवास की तरफ बढ़े , पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर थाने भेज दिया ।

 

प्रदर्शनकारी कार्यकार्ताओं ने मोदी सरकार के तीनों कृषि कानूनों को किसान विरोधी बताते हुए उसे वापस लेने की मांग की. उन्होंने धरना प्रदशर्न पर बैठे आंदोलनरत किसानों की लगातार हो रही मौतों के लिए सीधे तौर पर मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया. प्रदर्शन के दौरान उन्होंने जय जवान जय किसान और किसान विरोधी मोदी सरकार जैसे नारे भी लगाए गए।

 

यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार से मांग की है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए. उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को किसान विरोधी और पूंजीपतियों को फायदा पहुंचानेवाला बताया। प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं ने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिन किसानों के लिए कानून लाए गए हैं, वही कानून नहीं चाहते तो फिर सरकार जबरन कानून क्यों थोप रही है।

 

साथ ही उन्होंने कहा कि कई बार किसानों के साथ सरकार की वार्ता हो चुकी है , लेकिन कोई नतीजा नही निकला । किसान मर रहे है , सरकार को कोई चिंता नही है , इसलिए ये प्रदर्शन किया गया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.