उद्योग मंत्री श्याम रजक आरजेडी में शामिल, तेजस्वी बोले- ऐसा कोई सगा नहीं, नीतीश ने जिसे ठगा नहीं

Rohit Sharma

0 218

नई दिल्ली :– बिहार में चुनाव से पहले राजनीतिक उठापटक शुरू हो गया है। नीतीश सरकार से हटाए गए मंत्री श्याम रजक ने आज राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ज्वॉइन कर लिया।

 

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने श्याम रजक को पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस दौरान तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा ।

 

आरजेडी में शामिल होने के बाद श्याम रजक ने कहा कि मैं अपना घर में वापस आकर भावुक हो रहा हूं. वापस आकर फिर से सामाजिक न्याय लड़ी जाएगी. मैंने जेडीयू में रहते हुए सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ने की कोशिश की. लालू यादव ने हमेशा हमें सामाजित न्याय की लड़ाई लड़ने का पाठ पढ़ाया है।

 

वहीं, तेजस्वी यादव ने कहा कि सत्ताधारी दलों में नाराजगी है. चाहे सीएए हो, सीएए हो या ट्रिपल तलाक का मामला हो, या फिर ओबीसी के आरक्षण को खत्म करने की कोशिश हो, लेकिन नीतीश कुमार सिर्फ कुर्सी के लिए हर समझौता कर रहे हैं. ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे नीतीश जी ने ठगा नहीं. नाम गिनवाएंगे तो पूरी किताब भर जाएगी।

 

बताया जा रहा है कि बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक आज अपने मंत्री पद से इस्तीफा देने वाले थे. हालांकि इससे पहले ही श्याम रजक पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से ही निकाल दिया गया है. इसके साथ ही उन्हें मंत्री पद से भी हटा दिया गया है. कल ही राज्यपाल फागु चौहान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अनुशंसा पर मुहर भी लगा दी थी।

 

जेडीयू की ओर से कहा गया था कि प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने फुलवारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्याम रजक को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करते हुए दल से निष्कासित कर दिया है. काफी पहले से ही श्याम रजक के आरजेडी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.