यशपाल मलिक ने कहा कि यदि सरकार ने मांगों को पूरा नहीं किया तो फरवरी में फिर से शुरू करेंगे जाट आंदोलन

Vishal Malhotra (Photo/Video) By Lokesh Goswami Ten News Delhi :

Galgotias Ad

नई दिल्ली : जाट आरक्षण की मांग पूरी नहीं हुई तो फरवरी 2019 से देशव्यापी जाट आरक्षण आंदोलन की शुरुआत की जाएगी। आरक्षण की मांग को लेकर जंतर-मंतर पर अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा धरना दिया गया।

समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक ने कहा कि अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति से जुड़े साथियों द्वारा 8 वर्ष (2006 से 2014) चले संघर्ष के दौरान मीटिंग, रैलियां, धरने प्रदर्शन, रेल रोको आन्दोलन व दिल्ली का पानी रोकने जैसे बड़े आन्दोलन अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा चलाए गए।

मलिक ने कहा कि आंदोलन के दोरान बीजेपी द्वारा अपने कार्यकर्ताओं को बचाने के लिये जाट समाज के हजारों लोगों पर फर्जी मुकदमें दर्ज करा दिये व सैंकड़ों को जेलों में डाल दिया था। जब तक उनको न्याय नहीं मिलता, तब तक पूरे देष का जाट समाज हरियाणा के भाईयों को न्याय दिलाने के लिये संघर्ष करता रहेगा।

इस दौरान जाट आरक्षण से जुड़े नेताओं ने प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व केन्द्रीय समाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री के नाम पत्र भी लिखा है जिसमें उनसे मांग पूरी करने की बात कही गई है। पत्र में लिखा है कि मार्च 2016 से फरवरी 2018 तक हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री के साथ केन्द्रीय मन्त्रियों की उपस्थिति में चार बार समझौता होने के बाद भी अभी तक हरियाणा सरकार द्वारा जाट समाज की सभी मांगों को पूरा नहीं किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.