दिल्ली : सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन न हो पाने पर कालकाजी मंदिर को फिर से किया बंद 

ROHIT SHARMA

0 232

नई दिल्ली :–  नवरात्रि त्यौहार के समय सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन न हो पाने के कारण कालकाजी मंदिर को फिर से बंद कर दिया है | आपको बता दे कि नवरात्र के पहले ही दिन भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली थी |

 

 

कोरोना संक्रमण से बचाव के मद्देनजर मंदिर प्रबंधन ने एक बार फिर भक्तों के लिए मंदिर के कपाट को बंद करने का फैसला लिया है। पूजा के लिए पहुंच रहे श्रद्धालुओं को बाहर से ही वापस भेज दिया जा रहा है।

 

 

 

दरअसल नवरात्र के पहले दिन कालकाजी मंदिर के तीन में से केवल एक द्वार ही खोला गया था। इस वजह से भक्तों को मां के दर्शन के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा था। दिल्ली पुलिस के जवान लोगों के बीच सामाजिक दूरी का पालन कराने की जद्दोजहद में लगे रहे थे, लेकिन नियमों की धज्जियां उड़ते देर नहीं लगी।

 

 

 

बेहद कम समय में कालकाजी मंदिर खोलने का निर्णय लिया गया। इसलिए मंदिर प्रशासन को तैयारी का वक्त ही नहीं मिला। मंदिर के द्वार पर कुछ लोग अंदर जाने के लिए सुरक्षाकर्मियों से बहस करते दिखाई दिए।

 

हालांकि मंदिर के गर्भगृह में श्रद्धालुओं को रुकने की इजाजत नहीं थी। फ़िलहाल पुलिस समेत मंदिर प्रबंधक श्रद्धालुओं को बिना दर्शन करके वापिस भेज रहे है , साथ ही उन्होंने कहा है की अगले आदेश तक मंदिर के कपाट बंद रहेंगे |

Leave A Reply

Your email address will not be published.