आम आदमी पार्टी ने की केरल के स्थानीय निकाय चुनाव लडने की घोषणा

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने आज केरल स्थानीय निकाय चुनावों के लिए छह सदस्यीय राज्य चुनाव समिति की नियुक्ति की, जो दिसंबर 2020 में तीन चरणों में होगी। साफ छवि और अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड के साथ जीतने योग्य उम्मीदवारों को मैदान में उतारने के पार्टी के फैसले के बाद, आप वरिष्ठ नेता एवं विधायक तथा केरल प्रभारी सोमनाथ भारती ने दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता में कहा कि पी.सी. साइरिक जो कि केरल के एक अनुभवी नौकरशाह और पूर्व मुख्य सचिव रह चुके हैं उनको केरल में आप पार्टी की राज्य चुनाव समिति का समन्वयक बनाया गया है।

 

सोमनाथ भारती ने कहा कि हम साफ-सुथरी छवि के साथ सामाजिक कार्यकर्ताओं, शिक्षकों, उद्यमियों, सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों, किसानों, व्यापारियों, शोधकर्ताओं, कलाकारों, अधिवक्ताओं, आईटी विशेषज्ञों और पेशेवरों को संयुक्त आप पार्टी केरल में खुलेआम आमंत्रित कर रहे हैं।

विंसेंट फिलिप – एक शिक्षाविद् और उद्यमी, थूफेल पी.टी. – जिन्होंने आप पार्टी की राज्य इकाई के सचिव और संयोजक के रूप में कार्य किया और राष्ट्रीय स्तर पर लंबे समय तक पत्रकार रहे, एडवोकेट बिनॉय पुलाथिल – एक वकील एवं कार्यकर्ता, पद्मनाभन भास्करन – एक सामाजिक उद्यमी और आईटी सलाहकार, और श्री वी उमरार – एक आरटीआई कार्यकर्ता, यह सभी लोग समिति के अन्य सदस्य हैं।

 

“समिति द्वारा एक खुले और निष्पक्ष प्रक्रिया के माध्यम से स्थानीय निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवारों की चयन, चुनाव अभियान की योजना बनाना और निष्पादित करना और अन्य आवश्यक चुनाव सामग्री का प्रबंधन करना अनिवार्य है।

 

हमें पूरा विश्वास है कि केजरीवाल की दूरदर्शी राजनीति निश्चित रूप से केरल में महत्वपूर्ण चुनावी लाभ के साथ राजनीति में एक अंतर पैदा करेगी। सोमनाथ भारती ने कहा कि केरल के लिए आम आदमी पार्टी के प्यार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली सरकार पहली बार दिल्ली में मलयालम अकादमी स्थापित कर रही है। ”

 

उन्होंने कहा, “केरल में स्थानीय निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए खुली और निष्पक्ष प्रक्रिया अपनाई जाएगी। स्थानीय चुनावों के उम्मीदवारों की पहचान एक खुले और निष्पक्ष चयन प्रक्रिया के माध्यम से की जाएगी।”

यह कुछ निम्नलिखित चरण हैं जिनके द्वारा प्रक्रिया निष्पादित की जाएगी..

– वेबसाइट kerala.aamaadmiparty.org पर एक डिजिटल फॉर्म दिया जाएगा और इसे सभी डिजिटल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया जाएगा। इलेक्ट्रॉनिक रूप से फॉर्म भरने में सिर्फ पांच मिनट का समय लगेगा।

– हम स्वच्छ छवि वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं, शिक्षकों, उद्यमियों, सेवानिवृत्त सरकारी सेवकों, किसानों, व्यापारियों, शोधकर्ताओं, कलाकारों, अधिवक्ताओं, आईटी विशेषज्ञों और सभी क्षेत्रों के पेशेवरों को केरल में आम आदमी पार्टी की इस यात्रा का हिस्सा बनने और आम आदमी पार्टी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं।

– इच्छुक उम्मीदवार आज (11 नवंबर 2020) दोपहर से 16 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

– आवेदकों के विवरण की गहन जांच की जाएगी और चयनित नामों की घोषणा की जाएगी।

– यह केरल के 64 वर्षों के राजनीतिक इतिहास में अपनी तरह का पहला अभ्यास है।

 

आम आदमी पार्टी की नवनियुक्त राज्य चुनाव समिति के समन्वयक श्री पी.सी. साइरिक आईएस (सेवानिवृत्त) ने कहा कि “हमें उम्मीद है कि केरल के लोग सुशासन के सिद्धांतों और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई से प्रेरित आम आदमी पार्टी की राजनीति का उत्साहपूर्वक स्वागत करेंगे। हम केरल में स्थानीय निकायों में, हमारे राष्ट्रीय संयोजक श्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिखाए गए दिल्ली सुशासन मॉडल का अनुकरण करने के लिए सामूहिक रूप से कड़ी मेहनत करेंगे।

 

आप नेता सोमनाथ भारती ने कहा कि “2015 से, पी.सी. साइरिक, श्री अरविंद केजरीवाल की राजनीति को समझने के लिए लगातार मेरे संपर्क में रहे हैं और सभी संभावनाओं को तौलने के बाद उन्हें विश्वास हुआ कि केरल की जनता को जो विकास मॉडल चाहिए वह केवल और केवल आम आदमी पार्टी के द्वारा ही मिल सकता है। सोमनाथ भारती ने कहा कि उनके प्रशासनिक अनुभव से आम आदमी पार्टी और केरल के लोगों को लाभ होगा।

 

इससे पहले, केरल में राज्य चुनाव आयुक्त और जिला कलेक्टरों को आप राष्ट्रीय सचिव श्री पंकज गुप्ता जी द्वारा मंगलवार को एक विज्ञप्ति के साथ जिला समन्वयकों की एक सूची दी है, जिन्हें पार्टी की ओर से चयनित उम्मीदवारों को पारी के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ने के लिए प्राधिकरण पत्र जारी करने के लिए प्रभार सौंपा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.