यूपी में आज रात से 13 जुलाई तक रहेगा लाॅकडाउन, इन सेवाओं पर मिलेगी छूट

ABHISHEK SHARMA

0 68

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड-19 व संचारी रोगों के संक्र्तमण को रोकने तथा पूरे प्रदेश में स्वास्थ्य जागरूकता के लिए तीन दिनों के बंद का एलान कर दिया है। शुक्रवार की रात से सोमवार सुबह तक पूरे प्रदेश में समस्त कार्यालय, सभी शहरी व ग्रामीण हाट, बाजार व गल्ला मंडी तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद रहेंगे।

इस दौरान 10 से 12 जुलाई तक पूरे प्रदेश में सफाई, स्वच्छता व स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के लिए बड़ा अभियान चलेगा। इस अभियान की निगरानी के लिए शासन स्तर से वरिष्ठ अधिकारी जिलों में नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किए गए हैं।

मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति पर उच्चस्तरीय समीक्षा के बाद कोरोना संक्र्तमण तथा इन्सेफेलाइटिस, मलेरिया, डेंगू व कालाजार जैसे संचारी रोगों के संक्रमण को रोकने के लिए शासन व फील्ड के अधिकारियों को बृहस्पतिवार को विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए हैं।

इसके अंतर्गत 10 से 12 जुलाई तक प्रस्तावित स्वच्छता अभियान को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए 10 जुलाई की रात 10 बजे से 13 जुलाई के प्रात: 5 बजे तक सरकारी दफ्तर, बाजार व व्यावसायिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रखे जाएंगे।

इस प्रतिबंध के दौरान रेलवे, घरेलू व अंतर्राष्ट्रीय वायु सेवाएं तथा औद्योगिक कारखानों का संचालन पूर्व की तरह जारी रहेगा। पर, परिवहन निगम केवल रेल से आने वाले यात्रियों के आवागमन के लिए आवश्यक बसों का ही संचालन करेगा।

इसके अलावा यूपी रोडवेज की सेवाओं का प्रदेश के अंदर आवागमन बाधित रहेगा। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं स्वास्थ्य, चिकित्सा व आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति पहले की तरह होती रहेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.