मुंबई लोकल ट्रेन पर चढ़ने से पहले माथा टेक, युवक हुआ वायरल

Ten News Network

Galgotias Ad

मुम्बई :– साल भर से देश कोरोना महामारी से लड़ने में लगा हुआ था , ऐसी स्थिति में मुंबई में लोकल ट्रेनों की सेवा रोक दी गई थी , लेकिन अब भारत में कोरोना वैक्सीन आने के बाद और कोरोना को कमजोर होते देख 11 महीने बाद मुंबई की लोकल ट्रेनों को फिर से शुरू कर दिया गया है।

 

ऐसी स्थिति में एक युवक जब 11 महीने बाद लोकल ट्रेन में यात्रा करने पहुंचा, तो उसने लोकल ट्रेन के एक कोच के गेट पर अपना माथा टेक दिया, ऐसा करते हुए किसी ने उसकी तस्वीर खींच ली और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया, अब यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

 

वायरल होती यह तस्वीर जब आनंद महिंद्रा पर पहुंची तो उन्होंने यह तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘यही है भारत की आत्मा, मैं प्रार्थना करता हूं कि हम इसे कभी नहीं भूलेंगे।

 

सौ बात की एक बात है कि लोकल ट्रेन को प्रणाम करते हुए युवक की यह तस्वीर किसी भी भारतीय मूल्यों पर विश्वास रखने वाले व्यक्ति को भावुक कर सकती है, क्योंकि लोकल ट्रेन ही मुंबई में रहने वाले जन सामान्य की जीवन रेखा है इस पर सफर करके रोजाना लाखों लोग अपने काम पर जाते हैं और चार पैसे कमा पाते हैं , लेकिन जब कोरोना ने अपनी पकड़ बनानी शुरू की तो इसकी सेवाओं को रोकना पड़ा था । जिसके चलते कई लोगों को अपनी नौकरियों से धोना पड़ गया, अब जब लोकल ट्रेन फिर से चली है तो एक उम्मीद जगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.