ब्रिटेन से आए कोरोना पॉजिटिव लोगों ने दिल्ली में बढ़ा दी मुसीबत , 1 और व्यक्ति मिला संक्रमित

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– ब्रिटेन से आए कोरोना पॉजिटिव लोगों ने एक बार फिर दिल्ली में मुसीबत बढ़ा दी है। जी हाँ दिल्ली के द्वारका में ब्रिटेन से लौटा एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

 

 

उसके घर वालों को आइसोलेशन में रखा गया है और उसके संपर्क में आए अन्य लोगों की तलाश जारी है , अधिकारियों ने यह जानकारी दी। इससे पहले हाल में ब्रिटेन से लौटा एक और व्यक्ति बुधवार को दक्षिण पूर्वी दिल्ली में संक्रमित पाया गया था।

 

 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिले के अधिकारियों ने ब्रिटेन से पिछले चार सप्ताह में लौटे लोगों का पता लगाने के लिए टीमें तैनात की हैं और उनमें लक्षण दिखने पर आरटीपीसीआर जांच करने को कहा है।

 

उन्होंने बताया, ‘‘दक्षिण पश्चिम जिले के द्वारका क्षेत्र में संक्रमित पाया गया व्यक्ति 19 दिसंबर को ब्रिटेन से भारत लौटा था.’’ उन्होंने बताया कि मरीज को एलएनजेपी अस्पताल भेजा गया है।

 

 

कोरोना के नए स्‍ट्रेन के डर के बीच ब्रिटेन से आए यात्रियों के पॉजिटिव पाए जाने पर उन्हें एक अलग आइसोलेशन फैसिलिटी में रखा जाएगा। इसके लिए दिल्‍ली सरकार ने लोक नायक अस्पताल को अलग से आइसोलेशन यूनिट बनाने के आदेश दिए हैं।

 

 

दिल्ली सरकार ने लोक नायक अस्पताल प्रशासन को कहा है कि ब्रिटेन से आए पॉजिटिव मरीजों के लिए आइसोलेशन मे रहने और इलाज के लिए अलग से व्यवस्था की जाए।

 

 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने बीते दिनों आदेश दिया था कि 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच जितने भी यात्री ब्रिटेन से भारत आए उनका अनिवार्य रूप से आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जाए और संक्रमित पाए जाने पर अलग आइसोलेशन यूनिट में रखने के साथ-साथ देख रखाव किया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.