केजरीवाल सरकार का ऐलान , दिल्ली में जल्द शुरू होंगे मेडिकल कॉलेज , लिया फैसला

Rohit sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :— दिल्ली में जल्द ही मेडिकल कॉलेजों शुरू हो जाएंगे। केजरीवाल सरकार ने इस संबंध में आज आदेश जारी किए हैं। दिल्ली में कोरोना की स्थिति का आकलन करने के बाद कॉलेजों को फिर से खोलने का फैसला किया गया है।

 

सरकार के आदेश के मुताबिक मेडिकल कॉलेजों को सोशल डिस्टेंसिंग और स्टेंडर्ड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। पहले चरण में एमबीबीएस और बीडीएस के फर्स्ट ईयर के छात्रों को बुलाया जाएगा। बाद में फाइनल ईयर स्टूडेंट्स को बुलाया जाएगा।

 

कॉलेजों में सामाजिक दूरी बनी रहे और एक साथ बहुत सारे स्टूडेंट्स नहीं आए इसे ध्यान में रखते हुए कॉलेजों क 2 महीने के अंदर पढ़ाई और प्रैक्टिकल पूरे कराने होंगे।

 

फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स ट्रेनिंग पूरी करने पर फाइनल ईयर एग्जाम दे सकेंगे। एग्जाम पास करने के बाद स्टूडेंट्स इंटर्न की तरह जॉइन कर पाएंगे।

 

कॉलेजों में सामाजिक दूरी बनी रहे और एक साथ बहुत सारे स्टूडेंट्स नहीं आए इसे ध्यान में रखते हुए कॉलेजों को 2 महीने के अंदर पढ़ाई और प्रैक्टिकल पूरे कराने होंगे। फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स ट्रेनिंग पूरी करने पर फाइनल ईयर एग्जाम दे सकेंगे। एग्जाम पास करने के बाद स्टूडेंट्स इंटर्न की तरह जॉइन कर पाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.