प्रकाश जावड़ेकर का बयान , देश मे 15 अक्टूबर से खुलेंगे फिर से मल्टीप्लेक्स और थियटर , करना होगा नियमों का पालन

Rohit Sharma

0 217

नई दिल्ली :– देश मे कोरोना का प्रकोप जारी है , रोजाना 80 हज़ार के करीब लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे है । वही धीरे धीरे लॉकडाउन के बाद अनलॉक 5 तक हम पहुँच गए है । देश मे धीरे धीरे सभी गतिविधियां खोली जा रही है ।

 

वही इस महामारी के बीच सिनेमाघरों को फिर से खोलने का ऐलान हो गया है । बता दे कि देश में शुरू हुए अनलॉक 5 में सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति मिल गई हैं ,लेकिन इनमें अधिकतम 50 प्रतिशत सीटें ही भरी जा सकेंगी।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने नए दिशा-निर्देश जारी कर निषिद्ध क्षेत्रों से बाहर और गतिविधियों को छूट दी है , जिसमें 15 अक्टूबर से सिनेमाघरों, नाटकघरों और बड़े मल्टीप्लेक्स को खोलने की अनुमति भी शामिल है।

 

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने नई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी की. इसमें बताया गया है कि किन शर्तों के साथ सिनेमाघर खोले जा सकते हैं ।

 

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि 15 अक्टूबर से सभी सिनेमाघर फिर से चालू होंगे , वही एक हाल में 50 प्रतिशत ही लोग मूवी देखने के लिए शामिल हो सके । साथ ही सभी दर्शकों और पीवीआर प्रबन्धको को नियमों का पालन करना होगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.