एनसीबी ने नोएडा में अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी गिरोह का किया भंडाफोड, 8 तस्कर गिरफ्तार

ABHISHEK SHARMA

0 200

उत्तर प्रदेश के नोएडा में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बडी कार्रवाई करते अंतर्राष्ट्रीय ड्रग्स तस्कर गिरोह का भंडाफोड किया है। बताया जा रहा है कि ये तस्कर नोएडा-ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर क्षेत्र में बडे पैमाने पर ड्रग्स सप्लाई कर रहे थे। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो टीम लंबे समय से नजर बनाए हुए थी।

आपको बता दें कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एजुकेशन हब है़। यहां भारत समेत देश-विदेश से आकर लाखों छात्र पढाई करते हैं। विदेशी मूल के लोग पढाई के नाम ड्रग्स सप्लाई कर युवाओं के भविष्य को अंधकार की ओर धकेल रहे हैं।

एनसीबी की टीम ने ड्रग्स सप्लाई करने के मामले में तस्कर गिरोह के सरगना किंगपिन समेत 8 लोगों को धर दबोचा है। गिरफ्तार किए गए तस्करों के पास से 8 किलोग्राम हेरोइन, 455 ग्राम कोकीन और 1 किलोग्राम गांजा बरामद किया है।

इस मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की ओर से जारी अधिकारिक बयान में कहा है कि भारत में रहने वाला एक अफ्रीकी नागरिक किंगपिन इस गिरोह का सरगना है, उसे हाल ही में गिरफ्तार किया गया है। उसके कब्जे से ड्रग्स भी बरामद किया गया है।

एनसीबी की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इस सिइंडिकेट का माॅड्यूल पूरी तरह से भारत पर आधारित है, जिसका भंडाफोड किया गया है। जांच से पता चला है कि इस गैंग ने पिछले कुछ महीनों में भारत में करीब 52 किलो कंट्राबेंड की तस्करी की है।

आपको बता दें कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 1 सितंबर 2020 को यह ऑपरेशन शुरू किया था। 1 सितंबर 2020 को दिल्ली में 970 ग्राम हेरोइन का एक पार्सल जब्त किया गया था। इसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने डिजिटल फुटप्रिंट और डिजिटल फॉरेंसिक विश्लेषण के आधार पर खुफिया जानकारी जुटाई और इस गैंग का भंडाफोड़ करने की योजना बनाई, जिसमें एनसीबी को सफलता हासिल हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.