निर्भया केस : चौथी बार जारी हुआ डेथ वारंट , दोषियों को 20 मार्च को होगी फांसी

Rohit Sharma / Harinder Singh

Galgotias Ad

निर्भया के चारों दोषियों को चौथी बार डेथ वारंट जारी हुआ है। फांसी 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे फांसी होगी। दिल्ली सरकार की अर्जी पर अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेंद्र राणा की अदालत नया डेथ वारंट जारी किया।

जज: सभी दोषियों के सभी उपाय खत्म हो चुके हैं। बचाव पक्ष ने भी यह माना।

वकील: अक्षय की दया याचिका को छिपाया जा रहा है। जो दया याचिका खारिज हुई थी, वह अधूरी थी। इसके बाद दूसरी दया याचिका पूरी जानकारी के साथ दायर की गई। उसे छिपाया जा रहा है।

कोर्ट ने तिहाड़ प्रशासन को कहा कि अक्षय की दया याचिका का आपने क्या किया इसकी जानकारी उनके वकील को दें।

कोर्ट में लोक अभियोजक ने कहा है कि अब चारों दोषियों के सभी उपाय पूरे हो चुके हैं। लिहाजा उनको नोटिस जारी करने की जरूरत नहीं है।

इस पर अदालत ने कहा कि संविधान में जीने का अधिकार दिया गया है और दूसरे पक्ष को भी सुनना चाहिए, इसलिए दोषियों को नोटिस जारी किया जाता है। चारों दोषियों के पास अब कोई कानूनी विकल्प नहीं बचा है। अभी तक इस मामले के दोषियों को फांसी देने के लिए तीन बार डेथ वारंट जारी हो चुके हैं।

चौथा डेथ वॉरंट जारी होने पर निर्भया की मां ने कहा कि आज फिर नया डेथ वॉरंट जारी किया गया, क्योंकि उनके सारे कानून विकल्प खत्म हो गए हैं. चौथी बार डेथ वॉरंट जारी किया गया है. मुझे उम्मीद है कि यह डेथ वॉरंट फाइनल हो. इसी दिन इन गुनहगारों को फांसी दी जाए. निर्भया को इंसाफ मिले. हर चीज का एक अंत होता है. उनके कानूनी विकल्प का अंत हो गया है. जब तक उनकी फांसी नहीं होती है, हम हर पल लड़ाई के लिए तैयार हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.