दो गुटों में बंटे नोएडा प्राधिकरण के सफाईकर्मी फिर बैठे धरने पर, अपने नेताओं के खिलाफ की नारेबाजी

ABHISHEK SHARMA

Galgotias Ad

नोएडा के सेक्टर 6 स्थित प्राधिकरण कार्यालय पर पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे सफाई कर्मी दो गुटों में बंट गए हैं। मंगलवार को प्राधिकरण के अधिकारियों ने सफाई कर्मियों से वार्ता के बाद अधिकतर मांगों पर सहमति जताई थी। उसके बाद सफाई कर्मियों ने धरना समाप्त करने की घोषणा कर दी थी।

हालांकि, बुधवार को एक गुट प्राधिकरण कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गया। धरने पर बैठे सफाई कर्मियों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा।

दरअसल मंगलवार को आम सभा में नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ प्रवीण मिश्रा, ओएसडी इंदु प्रकाश तथा सफाई कर्मियों के नेताओं के बीच विभिन्न मांगों पर सहमति बनी थी। उसके बाद सफाई कर्मियों के नेताओं ने आंदोलन वापस लेने की घोषणा कर दी थी। जिसके बाद मंगलवार को सफाई कर्मी काम पर वापस लौटे।

हालांकि आम सभा के समाप्त होने के बाद सफाई कर्मियों के बीच कहासुनी हो गई थी। एक गुट ने आम सहमति से हुए फैसले पर असंतोष जाहिर करते हुए अपना विरोध जारी रखने का कल ही ऐलान कर दिया था।

बुधवार को आदर्श समाज पार्टी और भीम आर्मी के नेतृत्व में एक गुट के सफाई कर्मी धरने पर बैठ गए। सफाई कर्मियों ने नोएडा प्राधिकरण धरना वापस लेने वाले सफाई कर्मियों के नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

आदर्श समाज संगठन के नेता दिनेश वाल्मीकि ने बताया कि जब तक नोएडा प्राधिकरण निजिकरण की व्यवस्था को खत्म नहीं करेगा, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि ठेकेदारी प्रथा को समाप्त किए जाने, वेतन वृद्धि, बोनसष आवास सुविधा दिए जाने सहित अन्य मांगों को लेकर उनका धरना जारी रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.