अभिनेता परेश रावल का बयान , एनएसडी को राष्ट्रीय महत्व के संस्थान का दिया जाए दर्जा , बहुत से राज्यों में खुलेंगे सेंटर

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कोरोना महामारी के बाद नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के नए चेयरमैन परेश रावल ने पहली बार राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय का दौरा किया । उन्होंने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि किस तरह राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय आसमान को छू रहा है। आपको बता दे कि इस राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में बहुत से कलाकार आज बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे है।

 

राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में आज अभिनेता परेश रावल ने कहा कि ‘राष्ट्रीय महत्व के संस्थान होने से एनएसडी डिग्री प्रदान कर सकेगा। साथ ही नाटककार, पोशाक डिजाइनिंग आदि नए पाठ्यक्रम शुरू करने और नए केंद्र स्थापित करने में सक्षम होगा।

 

इससे संस्थान को और मजबूती मिलेगी। इस विषय को लेकर हम भारत सरकार के साथ सक्रिय संपर्क में हैं।

 

उन्होंने ये भी बताया कि एनएसडी के मौजूदा परिसर के पुनर्विकास का प्रस्ताव भी विचाराधीन है। इसको लेकर पिछले हफ्ते आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ बैठक हुई।

 

बता दें कि वर्तमान में एनएसडी के वाराणसी, बेंगलुरु, अगरतला और गंगटोक में क्षेत्रीय केंद्र हैं। परेश रावल ने कहा, एनएसडी के विस्तार के मद्देनज़र, गुजरात, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र जैसे जीवंत थिएटर संस्कृति राज्यों में केंद्र स्थापित करने के प्रयास करेंगे। हाल ही में जम्मू-कश्मीर में केंद्र खोलने के लिए के लिए प्रयासरत हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.