डीयू में छात्र समाज कोष से फंड कटौती के खिलाफ एनएसयूआई ने अरविंद केजरीवाल सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन , जमकर की नारेबाजी

ROHIT SHARMA

0 189

नई दिल्ली :– दिल्ली विश्वविद्यालय के आर्ट फैकल्टी के सामने एनएसयूआई छात्रसंघ संस्था ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया । आपको बता दें कि इस प्रदर्शन में सैकड़ो की तादात में छात्र छात्रा शामिल हुई।

 

 

आपको बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र समाज कोष से शिक्षकों और अन्य कर्मियों को वेतन देने के निर्णय के खिलाफ आज डीयू नॉर्थ कैंपस गेट नंबर चार के सामने भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) ने प्रदर्शन किया।

 

एनएसयूआइ ने इसे छात्र विरोधी निर्णय बताया और कला संकाय के सामने जोरदार प्रदर्शन किया। डीयू छात्रों के कोष में फंड कटौती को लेकर दिल्ली सरकार के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने खिलाफ नारेबाजी की।

 

 

दरअसल डीयू के छह कॉलेजों में छात्रों के फंड से शिक्षकों को वेतन देने का फैसला दिल्ली सरकार ने किया है। सरकार के इसी फैसले का छात्र नेता विरोध कर रहे हैं।

 

 

उन्होंने दिल्ली सरकार द्वारा डीयू के कॉलेजों के शिक्षकों और अन्य कर्मियों को छात्र समाज कोष (एसएसएफ) से वेतन दिए जाने संबंधी निर्णय का विरोध करते हुए इसे वापस लेने की मांग की। साथ ही निर्णय वापस न लेने तक प्रदर्शन करने का निर्णय लिया।

 

 

खासबात यह है कि आज एबीवीपी और डूसू के साथ मिलकर छात्र आइटीओ मेट्रो स्टेशन से दिल्ली सचिवालय तक निर्णय के विरोध में प्रदर्शन करेंगे।

 

 

 

छात्र संगठनों का कहना है कि एसएसएफ छात्रों के बहुआयामी विकास तथा कॉलेज में विभिन्न समितियों को चलाने के लिए छात्रों से फीस के रूप में लिया जाता है। इसलिए उसको छात्रों से संबंधित गतिविधियों तथा छात्र कल्याण के लिए ही उपयोग करना उचित है। ऐसे में दिल्ली सरकार का एसएसएफ का वेतन के लिए उपयोग विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) व दिल्ली विश्वविद्यालय एक्ट के नियमों का भी उल्लंघन है। इसलिए डूसू इसके खिलाफ न्यायालय में भी याचिका डालेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.