कोरोना संक्रमण की संख्या कम होने के बाद अब दिल्ली में 25 फीसदी आईसीयू बैड रहेंगे आरक्षित

ROHIT SHARMA

0 75

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना संक्रमण की संख्या कम होने के बाद अब 33 अस्पतालों में 25 फीसदी आईसीयू बैड आरक्षित रहेंगे , वही ये संख्या 60 फीसदी थी , क्योंकि उस समय कोरोना की संख्या में बढ़ोतरी थी , लेकिन अब बहुत कम है ।

 

दिल्ली सरकार ने बताया कि दिल्ली के 33 निजी अस्पतालों में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के लिए आईसीयू में अब सिर्फ 25 फीसदी बेड ही आरक्षित होंगे। इससे पहले कोरोना मरीजों के लिए निजी अस्पतालों के आईसीयू में 40 फीसदी बेड आरक्षित रखे गए थे।

 

 

अदालत ने मामले की सुनवाई दो फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी। इससे पहले सरकार द्वारा निजी अस्पतालों के 80 फीसदी आईसीयू बेड आरक्षित करने के निर्णय को चुनौती देने वाले संगठन ने अपने सदस्य अस्पतालों से निर्देश लेने और पक्ष रखने के लिए वक्त देने की मांग की।

 

 

सरकार ने 12 सितंबर को 33 निजी अस्पतालों में 80 फीसदी आईसीयू बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित करने का आदेश दिया था। बाद में सरकार ने कोरोना मरीजों की संख्या में कमी को देखते हुए आरक्षित बेड की संख्या 80 फीसदी से घटाकर 60 फीसदी कर दी थी। सरकार ने 8 जनवरी को कोर्ट को बताया था कि इन अस्पतालों के आईसीयू बेड में से 40 फीसदी या जितने मरीज भर्ती हैं, उसके दोगुना आईसीयू बेड आरक्षित रखा जाएगा।

 

 

हाईकोर्ट ने 11 जनवरी को सरकार को 18 जनवरी तक कोरोना संक्रमण दर में कमी देखते हुए अपने निर्णय की समीक्षा करने का निर्देश दिया था। इसके बाद सरकार ने बैठक कर स्थिति की समीक्षा करने के बाद अब सिर्फ निजी अस्पतालों के 25 फीसदी आईसीयू बेड कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित रखने का फैसला किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.