मुंबई के ओला कैब चालक की कहानी , उसी की ज़ुबानी , टेन न्यूज़ सलाहकार आदित्य की विशेष रिपोर्ट

Ten News Network

Galgotias Ad

मुम्बई :– देशभर में पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिससे आम लोगों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि एक तो पहले से ही कई लोगों ने कोरोना महामारी के कारण अपनी नौकरियां और रोजगार से हाथ धोना पड़ा है , अब जब लोगों का जीवन धीरे धीरे पटरी पर लौटने लगा है , तब आम जनता को बढ़ती महँगाई का सामना करना पड़ रहा है ।

 

इस महँगाई का सबसे ज्यादा असर गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों पर पड़ा है। ऐसे में मोदी सरकार का कहना है कि हमारी तरफ से कई प्रयास किए जा रहे है, लेकिन वो प्रयास कहीं जमीनी स्तर पर नज़र नही आ रहे है।

बता दे कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से कई चीज़ों के महँगे होने का खतरा होता है, पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के खिलाफ कई राज्यों में ऑटो और टैक्सी ड्राइवर भी प्रदर्शन कर रहे है। वही मोदी सरकार इसके विकल्प में इलेक्ट्रिक वाहन पर जोर देने को कह रही है , लेकिन इलेक्ट्रिक वाहन की कीमत अभी इतनी ज्यादा है कि आम आदमी इसको लेने में फिलहाल असमर्थ नज़र आ रहा है ।

टेन न्यूज़ के सलाहकार आदित्य कश्यप मुंबई में , उन्होंने ओला कैब बुक की। जब वह कैब में बैठे तो ओला कैब के ड्राइवर ने उन्हें तय किराये में एसी चलाने को मना कर दिया। आदित्य के पूछने पर ड्राइवर सलीम ने बताया की जो किराया कंपनी की तरफ से ग्राहकों के लिए तय किया जाता है , वह सारा किराया गाड़ी की मेंटेनेन्स और ईंधन में ही लग जाता है और उनके पास कुछ नही बचता।

 

आगे सलीम ने बताया कि उनकी गाड़ी की हर महीने क़िस्त कटती है , लेकिन अभी उनकी इतनी कमाई भी नही हो पा रही है कि उनकी क़िस्त भी समय पर जमा हो पाए , इसको लेकर बैंक वालो की तरफ से भी सलीम को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है , अगर वह क़िस्त नही दे पाते है, तो बैंक वाले उनकी गाड़ी को जब्त करने की धमकी देते है ।

 

सलीम ने हमारे सलाहकार आदित्य से इस बात को ओला और देश के लोगों तक पहुंचाने की गुहार लगाई है । उन्होंने कहा की मैंने इसके लिए कंपनी के अधिकारियों से बात की , लेकिन उनकी तरफ़ से किसी प्रकार का समाधान अभी तक नही मिल पाया है।

 

वही इस वीडियो को देखने बाद कार ड्राइवरों की अहम प्रतिक्रिया आई , उबेर कार चालक लक्ष्मण प्रहलाद शिंदे ने कहा कि ये समस्या बहुत बड़ी है , पेट्रोल-डीजल और सीएनजी के दाम घटने चाहिए , इस पर मोदी सरकार को विचार करना चाहिए। वही दूसरी तरफ एक चालक ने कहा कि दिन भर गाड़ी चलाने पर 500 रुपये तक नही बच पाते है। वही बहुत से चालकों ने इस मुद्दे को लेकर टेन न्यूज़ की सराहना की आखिर टेन न्यूज़ ने कार चालकों की परेशानी दुनिया के सामने पेश की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.