दिल्ली विश्वविद्यालय में आज से शुरू होंगी ऑनलाइन परीक्षाएं, तैयारी हुई पूरी, 2 लाख विद्यार्थी होंगे शामिल

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– देश मे कोरोना का कहर कम हो गया है , जिसके चलते बहुत से राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वही इस कड़ी में अब ऑनलाइन परीक्षाएं भी होनी जा रही है। कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए ऑनलाइन परीक्षा को पोस्टपोंड कर दिया था।

 

 

बता दे कि दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नातक और परास्नातक कक्षा के अंतिम सेमेस्टर के करीब दो लाख विद्यार्थी आज से आयोजित ऑनलाइन परीक्षा में हिस्सा लेंगे।

 

 

डीन (परीक्षा) डीएस रावत ने कहा कि परीक्षा शाखा के अधिकारियों ने कॉलेज के प्रधानाचार्यों और नोडल अधिकारियों के साथ मूल्यांकन और परिणाम के तरीकों पर चर्चा की।

 

 

रावत ने कहा कि उन्होंने कॉलेजों के प्रधानाचार्यों से कहा कि वे उन विद्यार्थियों को ‘गोपनीय परिणाम’ दे सकते हैं, जिन्हें दाखिले के लिए इसे विदेशी विश्वविद्यालयों में जमा कराना है. परीक्षा में हिस्सा लेने जा रहे विद्यार्थियों को रावत की तरफ से परीक्षा के दिशानिर्देश संबंधी ईमेल कर दिए है।

 

 

वहीं, दिल्ली विश्वविद्यालय कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अपने माता-पिता में से किसी एक को या दोनों को खोने वाले छात्रों की पूरी फीस माफ करेगा. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने कॉलेजों को इस संबंध में पत्र लिखकर कहा है कि वह इस संबंध में सर्वेक्षण करें और ऐसे विद्यार्थियों की एक सूची तैयार करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.