विपक्षी दलों के सांसदों ने निकाला संसद से विजय चौक तक पैदल मार्च , राहुल गांधी ने लगाए मोदी सरकार पर गम्भीर आरोप

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– राज्यसभा में कल हुए हंगामे को लेकर आज विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद से विजय चौक तक पैदल मार्च किया।आपको बता दें कि इस मार्च में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल हुए।

इस दौरान राहुल गांधी ने सरकार पर आरोप लगाया कि विपक्ष को संसद में बोलने की अनुमति नहीं है, यह लोकतंत्र की हत्या है। इससे पहले आज राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में विपक्षी दलों के नेताओं ने बैठक की थी।

राहुल गांधी ने कहा, सरकार ने किसानों के मुद्दे पर चर्चा नहीं करवाई, जासूसी कांड पर भी चर्चा नहीं करवाई. सरकार विपक्ष की आवाज दबा रही है , देश की 60 प्रतिशत जनता की आवाज नहीं सुनी गई।

जनता की आवाज का अपमान हुआ है, हम किसानों के मुद्दे संसद के अंदर नहीं उठा सके, इसलिए बाहर आए हैं, यह लोकतंत्र की हत्या से कम नहीं है।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा कि सरकार इस देश को तानाशाही से चला रही है, ये देश की तासीर के खिलाफ है, विपक्ष को बोलने नहीं दिया जा रहा।

बताया जा रहा है कि 15 पार्टियों के नेता और संसद से विजय चौक तक पैदल मार्च कर रहे हैं। पैदल मार्च करने के बाद विपक्ष के नेता राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से भी मिलेंगे।

कल जनरल इंश्योरेंस बिल को लेकर राज्यसभा में ज़बरदस्त हंगामा हुआ था, विपक्ष ने सरकार पर मार्शलों के ज़रिए बदतमीजी का आरोप लगाया तो सरकार ने विपक्षी सांसदों पर मार्शल से मारपीट का आरोप लगाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.