दिल्ली के तमाम अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी , नही सुधरे हालात तो मौतों की संख्या में होगा इजाफा

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली इस वक्त कोरोना महामारी के कारण सबसे बुरे दौर से गुजर रही है, दिल्ली में हर दिन हजारों की संख्या में नए केस आ रहे हैं और 200 से लेकर 250 तक की मौतें हो रही हैं. इस बीच अस्पतालों में बेड्स की कमी के साथ-साथ ऑक्सीजन की भी किल्लत है।

 

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि अलग-अलग जगह हालात अलग हैं, किसी अस्पताल में 6 घंटे का स्टोरेज है और किसी अस्पताल में 10 घंटे का स्टोरेज है. लेकिन हालात ठीक नहीं हैं।

 

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में अभी 8800 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन स्टोर है. अस्पताल के मुताबिक, ये कल सुबह 10 बजे तक चल पाएगी. वहीं दिल्ली के रोहिणी में मौजूद सरोज अस्पताल में भी ऑक्सीजन का स्टॉक सिर्फ दो घंटे का बचा है।

 

अस्पताल का कहना है कि आईएनॉक्स से उनकी सप्लाई आती है, लेकिन वेंडर रात से बात नहीं कर रहा है. हर रोज इस अस्पताल को 2700 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन की जरूरत होती है, यहां 130 कोरोना मरीज़ भर्ती हैं।

 

राजीव गांधी अस्पताल में कुछ घंटे का स्टोरेज दिल्ली के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में सिर्फ दो घंटे का ही ऑक्सीजन स्टॉक बाकी है. जिसके कारण अस्पताल में संकट खड़ा हो गया है. इस अस्पताल को हर दिन 5 से 6 टन ऑक्सीजन की जरूरत होती है. यहां पर करीब 900 मरीज भर्ती हैं. दिल्ली के ही माता चानन देवी अस्पताल में आज सुबह ऑक्सीजन खत्म हो गया था. यहां करीब 200 से अधिक मरीज ऐसे हैं, जिन्हें ऑक्सीजन की जरूरत है. अस्पताल की ओर से लगातार ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी के साथ संपर्क साधा जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.