कोरोना का कहर : पायलट निकला कोविड-19 पॉज़िटिव, आधे रास्ते से लौटी एयर इंडिया की दिल्ली-मॉस्को फ्लाइट

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कोरोना वायरस के चलते मास्को जा रहा एयर इंडिया का विमान आज वापस दिल्ली आ गया है. दरअसल, दिल्ली से मॉस्को जाने वाली फ्लाइट उस समय आधे रास्ते से वापस आ गई जब ग्राउंड स्टाफ को पता चला कि विमान में सवार पायलटों में से एक कोरोना संक्रमित पाया गया है ।

एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया का ए-320 विमान ंफंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए मॉस्को जा रहा था ।

विमान उज्बेकिस्तान के हवाई क्षेत्र में पहुंचा था कि अधिकारियों को पता चला विमान में सवार एक पायलट कोरोनावायरस संक्रमित है ।

अधिकारियों ने कहा कि विमान में कोई यात्री सवार नहीं था. जानकारी होते ही विमान को तुरंत वापस आने के लिए कहा गया. विमान आज वापस दिल्ली पहुंचा ।

विमान में सवार चालक दल के सदस्यों को क्वारंटाइन किया गया है. फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए दूसरे विमान को भेजा जाएगा ।

इससे पहले, घरेलू उड़ान सेवा में भी दो फ्लाइटों में कोरोना संक्रमित पाए जाने का मामला सामने आया था. केंद्र ने 25 मई (सोमवार) से देश में घरेलू हवाई सेवाओं की अनुमति दी थी. अनुमति के बाद दो फ्लाइटों में कोरोना के मरीज़ मिले हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.