छात्रों ने लगाया पीएम पर आरोप, कहा मन की बात करने वाले प्रधानमंत्री एसएससी जीडी के उमीदवारों की नहीं सुन रहे हैं बात

Ten News Network

Galgotias Ad

New Delhi (20/12/2021): दिल्ली के जंतर-मंतर पर एसएससी जीडी के छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी है। एसएससी जीडी के छात्र अपनी मांग को लेकर सरकार के सामने अपनी आवाज को बुलंद कर रहे हैं। जंतर मंतर पर आज भी भारी संख्या में एसएससी जीडी के छात्र अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं। देश भर से लगभग एक हजार से अधिक छात्र आज जंतर-मंतर पर जुटे हैं जो हाथों में तिरंगा लेकर अपने हक की मांग कर रहे हैं।

छात्रों का कहना है कि अगर सरकार हमारी बातों को नहीं मानती है तो आने वाले दिनों में यह आंदोलन और भी बड़ा होगा। छात्रों ने यह भी कहा कि जिस तरीके से सरकार हमारी बातों को नजरअंदाज कर रही है, हम अपना हक लेने के लिए सरकार की ईट से ईट बजा कर रख देंगे।

छात्रों का कहना है कि सरकार से हम युवा अपने हक की मांग कर रहे हैं कोई भीख नहीं मांग रहे है। दिल्ली में लगातार ठंड भी बढ़ रही है लेकिन एसएससी जीडी के छात्रों का हौसला बुलंद है। अपने हक की मांग को लेकर 7 महीनों से छात्रों का आंदोलन जारी है, लेकिन सरकार के तरफ से अभी तक उन्हें कोई आश्वासन नहीं मिला है।

एसएससी जीडी के छात्रों ने कहा कि आज मोदी सरकार युवाओं को नजरअंदाज कर रही है। लेकिन सरकार इस बात को भूल रही है कि हमने प्रधानमंत्री को सत्ता की कुर्सी पर बैठाया है। हमारे पास इतनी ताकत है कि आने वाले दिनों में हम प्रधानमंत्री को सत्ता की कुर्सी से उतार भी सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हमारा देश युवाओं का देश है और हम लोग क्या युवा नहीं है। हमारी बात कौन मानेगा आज हम अपने हक की लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। जब तक सरकार हमारी मांग को पूरा नहीं करती हैं हम दिल्ली की सड़कों से वापस अपने घर नहीं जाएंगे चाहे सरकार जो करना है कर ले।

आपको बता दें कि एसएससी जीडी के छात्रों के समर्थन में कई नेता भी आ चुके हैं जंतर मंतर पर, पिछले हफ्ते भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद भी आए हुए थे और उन्होंने कहा था कि हम छात्रों के साथ उनके हक की लड़ाई लड़ेंगे और छात्रों की मांग पूरी नहीं होती है तब तक छात्रों के साथ आंदोलन में शामिल रहेंगे।

आपको बता दें कि अमृतसर से सांसद जसवीर सिंह ने भी संसद में एसएससी छात्रों का मुद्दा उठाया है। लेकिन अभी तक सरकार की तरफ से ना तो कोई आश्वासन मिला है और ना हीं सरकार की तरफ से कोई प्रतिनिधि छात्रों की आवाज को सुनने आया है। छात्रों ने कहा कि आंदोलन अब बड़ा होगा, हमारे साथ कई छात्र जुड़े है और कल हम लोग संसद का घेराव करेंगे।

आंदोलन कर रहे छात्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात करते हैं लेकिन हमारी मन की बात को क्यों नहीं सुनते हैं।

छात्रों ने कहा कि सभी छात्र 2018 में एसएससी का एग्जाम और मेडिकल क्लियर कर चुके हैं। जिसका रिज़ल्ट इसी साल फरवरी में घोषित किया जाना था। रिज़ल्ट पूरे 3 साल लेट है, वहीं छात्रों का कहना है कि रिज़ल्ट के इंताजर में अधिकतर अभ्यर्थी निर्धारित आयुसीमा को पार कर चुके हैं। लेकिन सरकार ने केंद्रीय अर्धसैनिक बलों में खाली पड़े पदों पर अभी तक किसी की नियुक्ति नहीं कि है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.