पीएम, सीएम व सांसदों की सैलरी में 30 फीसदी की कटौती, पढें पूरी खबर

ROHIT SHARMA

Galgotias Ad

दिल्ली में आज कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस वार्ता करते हुए अहम जानकारियां दी। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच केंद्रीय कैबिनेट ने दो अहम फैसले लिए हैं , पहला ये कि सांसदों की सैलरी में तीस फीसदी की कटौती की जाएगी।

ये कटौती एक साल के लिए होगी. कैबिनेट ने एक अध्यादेश को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने भी स्वेच्छा से अपने वेतन में 30 फ़ीसदी कटौती करने की अनुशंसा की है।

दूसरा ये कि दो साल के लिए सांसदों को सांसद निधि का पैसा नहीं मिलेगा। दो साल में हर सांसद को दस करोड़ रुपये मिलते थे , यानी वित्तीय वर्ष 2020-21 और 2021-22 के लिए एमपीलैड का पैसा नहीं मिलेगा।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दो साल के लिए एलीलैड फंड की 7900 करोड़ रुपये की राशि भारत की संचित निधि में जाएगी। ये फैसला कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए स्वास्थ्य और प्रतिकूल प्रबंधन के लिए लिया गया है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज केंद्रीय मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की। पीएमओ ने बताया कि इस दौरान पीएम मोदी ने मंत्रियों के नेतृत्व की सराहना की और कहा कि उनकी तरफ से लगातार दी गई फीडबैक कोविड-19 से निपटने के लिए रणनीति बनाने में प्रभावी रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.