यूपी में महिलाओं के साथ छेडखानी करने वालों के चौराहों पर लगेंगे पोस्टर, महिला पुलिसकर्मियों से कराई जाएगी पिटाई

ABHISHEK SHARMA

0 100

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है, इस फैसले से महिलाओं के खिलाफ अपराधों पर रोक लगेगी। आपको बता दे कि यूपी में अगर कोई भी महिलाओं से छेड़खानी करते पकड़ा जाता है कि तो उसके पोस्टर शहर में लगेंगे।

बता दें कि योगी सरकार ने पहले इसी तरह का कदम नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हुई हिंसा के दौरान भी उठाया था। सरकार ने सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों का पोस्टर सड़कों पर लगाया था।

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ लगातार अपराध की कमर तोड़ने के लिए कदम उठा रहे हैं। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रहे अपराध पर लगाम लगाने के लिए योगी सरकार ने नया फरमान जारी किया है। ऐसे अपराधियों को यूपी सरकार अब बेइज्जत करेगी बच्चियों के साथ रेप, छेड़खानी और यौन उत्पीड़न जैसे अपराध करने वाले अपराधियों के चौराहों पर पोस्टर लगाए जाएंगे।

दुराचारी और अपराधियों के खिलाफ सीएम योगी का ऑपरेशन लगातार जारी है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि दुराचारी पेशेवर अपराधियों के भी चौराहे पर पोस्टर लगाए जाएं ताकि ऐसे अपराधियों के बारे में समाज को पता लगे और उनका बहिष्कार किया जा सके।

सीएम योगी के इस सख्त फैसले के बाद कहीं ना कहीं अपराध पर लगाम जरूर लगेगी। फिलहाल यूपी में अपराध बेलगाम हो रहा है। यहां दिन प्रतिदिन लूट, रेप, हत्या, यौन उत्पीडन जैसी घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है। सीएम योगी इसके खिलाफ सख्त नजर आ रहे है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं और बच्चों के साथ हो रहे अपराधों को लेकर यूपी पुलिस को भी चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा है कि कहीं भी महिलाओं के साथ कोई अपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे। उनकी जवाबदेही तय की जाएगी और उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

वहीं उन्होंने कहा कि महिलाओं से किसी तरह का भी अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिसकर्मियों से ही दंडित कराया जाए। उन्होंने कहा कि महिला पुलिसकर्मी ऐसे अपराधियों को सबक सिखाएं ताकि महिलाओं के साथ अपराध करने से डरें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.