नोएडा : हाॅस्टल में छात्रा की मौत मामले मे गुरुकुल के आचार्य समेत अन्य लोगों पर मुकदमा दर्ज

ABHISHEK SHARMA

0 262

नोएडा के सेक्टर 49 थाना क्षेत्र के सोरखा गांव में स्थित एक गुरुकुल की 10वीं की छात्रा की तीन जुलाई को संदिग्ध अवस्था में हुई मौत के सिलसिले में पुलिस ने गुरुकुल के आचार्य सहित कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह ने बताया कि हरियाणा के रहने वाली एक छात्रा सोरखा गांव स्थित गुरुकुल में दसवीं कक्षा में पढ़ती थी। तीन जुलाई को गुरुकुल के अंदर ही उसकी संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। उन्होंने बताया, गुरुकुल के लोगों का कहना था कि छात्रा ने आत्महत्या किया है और सुसाइड नोट भी छोड़ा है।

वहीं छात्रा की मां ने इस मामले में 10 जुलाई को सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी करके आरोप लगाया कि गुरुकुल में उनकी बेटी का उत्पीड़न हुआ है और बाद में हत्या करके, साक्ष्य मिटाने के लक्ष्य से उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि छात्रा की मां द्वारा सोशल मीडिया पर लगाए गए आरोप की महिला पुलिस अधिकारी से जांच कराई गई। अधिकारी ने कहा, जांच रिपोर्ट के आधार पर शुक्रवार को गुरुकुल के आचार्य जयेंद्र कुमार तथा उनके सहयोगियों के खिलाफ धारा 302, 201, 342, 34 आईपीसी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.