दिल्ली पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों को हटाए जाने के विरोध में भीड़ फिर पहुंची शाहीन बाग, कर रहे नारेबाजी

Rohit Sharma / Lokesh Goswami Tennews New Delhi :

0 297

नई दिल्ली :– शाहीन बाग में कोरोना वायरस के चलते हटाए गए प्रदर्शनकारी समझने को तैयार नहीं हो रहे। आपको बता दे कि आज दिल्ली पुलिस ने टेंट हटवाया , लेकिन प्रदर्शनकारी फिर भी धरना देने पर अड़े हुए हैं।

फिलहाल पुलिस उन्हें किसी तरह सड़क से हटा घर भेजने की कोशिश में जुटी है। दिल्ली में फिलहाल कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन है, 144 भी लगाई गई है। लोगों से घर में रहने को कहा गया है जिससे कोरोना ज्यादा न फैल पाए।

बावजूद इसके शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी मंगलवार को भी आए। पहले पुलिस ने इन्हें समझाया, फिर नहीं मानने पर पुलिस ने जबरन जगह से टेंट, पोस्टर उखड़ाकर जगह को खाली करवा दिया। ये लोग दिल्ली और नोएडा को जोड़नेवाली सड़क 13 ए पर पिछले 101 दिनों से बैठे थे।

शाहीन बाग में आज सुबह धरना खत्म करवाने के बाद प्रदर्शनस्थल पर लोगों की भीड़ फिर जमा हो गई। पुलिस को इस भीड़ को समझाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। दिल्ली पुलिस ने भीड़ को बताया कि वे अपना प्रदर्शन बाद में जारी रख सकते हैं, लेकिन फिलहाल कोरोना महामारी को देखते हुए वह जिद न करें। हालांकि भीड़ में कुछ लोग फिर धरने पर अड़े हुए हैं।

फिलहाल पुलिस लगातार गलियों में जमा भीड़ को समझाने की कोशिश कर रही है। दिल्ली पुलिस ने आज सुबह करीब सात बजे से कुछ लोगों को हिरासत में लेकर शाहीन बाग का धरना खत्म करवा दिया था। उस समय भी पुलिस को विरोध का सामना करना पड़ा था। पुलिस ने 10-12 लोगों को हिरासत में भी लिया था। हालांकि करीब दो घंटे बाद फिर प्रदर्शनस्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई और धरना जारी रखने पर अड़ गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.