पंजाब सीएम ने दिए कर्फ्यू बढ़ाने के संकेत, किसानों को मिलेगी छूट, कैबिनेट करेगी फैसला

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कैबिनेट बैठक से पहले राज्य में कर्फ्यू/लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं। कैप्टन ने कहा कि 15 अप्रैल से राज्य में गेहूं की खरीद शुरू होगी , इस दौरान किसानों को छूट दी जाएगी। कैप्टन के इस बयान से स्पष्ट संकेत मिलता है कि राज्य में कोविड 19 के मामलों को देखते हुए कर्फ्यू बढ़ सकता है।

आपको बता दे की इस संबंध में आज देर सायं पंजाब कैबिनेट की बैठक होनी है। इसमें इस संबंध में फैसला लिया जाएगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हमने पहले भी केंद्र से पहले कर्फ्यू का फैसला ले लिया था, इसलिए कल पीएम के साथ होने वाली वीडियो कांफ्रेंसिंग से पहले ही हम आज रात को इस पर फैसला ले लेंगे।

कैप्टन ने कहा कि राज्य में गेहूं की खरीद 31 मई तक कर ली जाएगी। मंडियों की संख्या 1800 से बढ़ाकर 3800 की गई है। राज्य में आए जमातियों के मामले पर उन्होंने कहा राज्य में 651 जमाती आए। इनमें से 15 का पता नहीं चला है। 636 की पहचान हो चुकी है। 27 जमाती कोरोना पाजिटिव निकले हैं।

रिपोर्ट का हवाला देते हुए सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि नवंबर में कोरोना वायरस अपने चरम पर होगा | इसके लिए सरकार को तैयार रहना चाहिए , नवंबर में कोरोना भारत की 58 फीसदी जनसंख्या को प्रभावित कर सकता है | इस रिपोर्ट को पंजाब सरकार के कुछ वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम ने बनाया है |

सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा कि दुनिया भर से 95,000 लोग अमृतसर और अन्य स्थानों पर वापस आए हैं , उन्हें नियंत्रित रखना हमारा मुख्य ऑपरेशन बन गया है , वह नियंत्रण में हैं , निजामुद्दीन का मसला भी आ गया , निजामुद्दीन से लौटे 533 लोग क्वारनटीन हैं |

Leave A Reply

Your email address will not be published.