राहुल गाँधी का सरकार पर साधा निशाना , कहा – ‘विल-फुल डिफॉल्टर के नाम के बदले मिला लंबा भाषण’

ROHIT SHARMA / AMAN KUMAR

0 194

नई दिल्ली :– कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा में सरकार से विल-फुल डिफॉल्टरों के नाम पूछने के बाद कहा कि उन्हें नामों के बजाए लंबा भाषण मिला। राहुल गांधी ने संसद में पूछा था कि सरकार टॉप-50 बैंक डिफॉल्टरों के नाम बताए।

संसद परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘मैंने एक आसान सवाल पूछा कि जो विल-फुल डिफॉल्टर हैं उनका क्या नाम है , लेकिन मुझे उनका नाम नहीं मिला, लंबा भाषण मिला।

राहुल गाँधी ने कहा, ‘मेरा जो संसदीय अधिकार है सेकेंडरी सवाल पूछने का वो मुझे स्पीकरजी ने नहीं दिया। इससे मुझे काफी चोट पहुंची, यह सांसद होते हुए मेरे अधिकार पर चोट है।

राहुल गांधी के संसद में पूछे गए सवाल पर सरकार ने पलटवार किया। वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ऐसे लोगों (विल-फुल डिफॉल्टर) की एक लिस्ट वेबसाइट पर मौजूद है। इसमें छिपाने की बात ही नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘इनकी सरकार के दौरान पैसे लिए गए थे। कुछ लोग अपने किए पापों को दूसरे के सिर मढ़ना चाहते हैं। सदन के एक वरिष्ठ सदस्य द्वारा पूछा गया प्रश्न उनकी विषय में समझ की कमी को दर्शाता है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सदन में कहा कि प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि जिन लोगों ने बैंकों से चोरी की है उनको मैं पकड़-पकड़ कर वापस लाऊंगा। तो मैंने प्रधानमंत्री की सरकार से ऐसे 50 लोगों के नाम पूछे हैं पर कोई जबाव नहीं मिल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.