दिल्ली में आग ने दिखाया विकराल रूप , 53 झुग्गी जलकर हुई खाक , पढें पूरी खबर

Ten News Network

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली में आग अपना विकराल रूप दिखा रही है , जी हाँ 24 घण्टे के अंदर दिल्ली में 2 जगहों पर आग ने आतंक मचाया है , कल लाजपत नगर में आग लगी तो अब रोहिंग्याओं की झुग्गियों में भीषण आग लगी ।

 

बता दे की दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में रह रहे रोहिंग्याओं की 53 झुग्गियों में भीषण आग लग गई। वही इस आग की सूचना दमकल विभाग को मिली , सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुँचा , करीब 11 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

 

हालांकि इस घटना में बहुतों को नुकसान हुआ। इन झुग्गियों में रखा सारा घरेलू सामान जलकर खाक हो गया है. एक अच्छी बात ये रही कि दिन निकलने से पहले ही मदद के लिए भी हाथ भी पहुंच रहे हैं।

 

मिली जानकारी के मुताबिक रोहिंग्याओ की ये बस्ती जेतपुर रोड पर मदनपुर खादर में सिंचाई विभाग की जमीन पर बसी हुई है. रोहिंग्या समाज के लोग पिछले 9 साल से यहां झुग्गियां बनाकर रह रहे हैं. यहां कुछ साल पहले भी आग लगी थी. सिंचाई विभाग की जमीन पर मौजूद इन रोहिंग्याओं से जमीन खाली कराने की कई बार कोशिश भी हुई है।

 

आपको बता दें बीते दिन ही दिल्ली के लाजपत नगर में भी एक चार मंजिला इमारत में स्थित पांच बड़े शोरूम में आग लग गई थी, जिसमें करोड़ों का सामान जलकर ख़ाक हो गया. सुबह दस बजे करीब लगी इस आग की घटना को रोकने के लिए तीस से भी अधिक दमकल गाड़ियों को लगना पड़ा और कोई तीन घंटे की मेहनत के बाद इस पर काबू पाया जा सका।

Leave A Reply

Your email address will not be published.