यूपी में 30 सितंबर तक नही खुलेंगे स्कूल, कोरोना संक्रमण के मद्देनजर लिया गया फैसला

ABHISHEK SHARMA

0 90

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कक्षा 9 से 12 तक के विद्यालय भी नहीं खोले जाएंगे। दरअसल, केंद्र सरकार ने अनलॉक 4 में 21 सितंबर से विद्यार्थियों को स्कूलों में शिक्षकों से मार्गदर्शन के लिए बुलाने के लिए छूट दी थी, लेकिन बढते कोरोना मरीजों के कारण अभी प्रदेश में इस पर रोक लगाई गई है।

माध्यमिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला ने कहा कि स्कूलों में अभी पढाई शुरू नहीं होगी। विभाग स्थिति का मूल्यांकन करने के बाद ही बच्चों को स्कूल बुलाने के संबंध में निर्णय लेगा।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार की गाइड लाइन में 21 सितंबर से कंटेनमेंट जोन के बाहर के विद्यार्थियों को शिक्षकों के मार्गदर्शन के लिए बुलाने की अनुमति दी गई है। लेकिन इसके लिए विद्यार्थियों के माता-पिता की लिखित अनुमति लेनी होगी। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को इस के लिए मानक और प्रक्रिया तय करने के निर्देश दिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश में कोरोना की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। यहां अब तक 3 लाख 54 हजार से अधिक संक्रमित मिल चुके हैं। वहीं प्रदेश में रोजाना 6,500 से अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं।

अधिकारियों का मानना है कि प्रदेश में यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई के स्कूलों में कक्षा 9 से 12 तक में डेढ़ करोड़ से अधिक विद्यार्थी हैं। इन विद्यार्थियों को स्कूल बुलाने की छूट देने से संक्रमण फैलने का खतरा रहेगा। इसलिए फिलहाल अभी बच्चों को स्कूल नहीं बुलाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.