केजरीवाल का बयान , बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या के कारण दिल्ली में अभी फिर से नही खुलेंगे स्कूल

Rohit Sharma

0 63

नई दिल्ली :–दिल्ली में स्कूलों को दुबारा से खोलने के सम्बंध में हो रही चर्चाओं पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अंकुश लगा दिया है । आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में स्कूलों को अभी बंद रखा जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि स्कूल अभी के लिए फिर से नहीं खुल रहे हैं।

 

गृह मंत्रालय द्वारा स्कूलों को फिर से खोलने के संबंध में दिशानिर्देश जारी करने के कई हफ्ते बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस को बताया कि राजधानी दिल्ली में स्कूलों को अभी बंद रखा जाएगा , क्योंकि कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है।

 

विद्यालयों को कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों को 21 सितंबर से कक्षाओं के लिए पिछले दिशानिर्देशों के अनुसार कॉल करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन दिल्ली सरकार ने इसके खिलाफ फैसला किया था। इस साल सीबीएसई की परीक्षा फीस नहीं देने के आप सरकार के फैसले के बारे में बात करते हुए केजरीवाल ने महामारी के कारण फंड की कमी का हवाला दिया है।

 

इससे पहले, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने घोषणा की थी कि दिल्ली में स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे और सभी संबंधित हितधारकों से सलाह लेने के बाद स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय लिया जाएगा।

 

देश भर के विश्वविद्यालयों और स्कूलों को 16 मार्च से बंद कर दिया गया है, जब केंद्र ने कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के उपायों के हिस्से के रूप में एक देशव्यापी कक्षा बंद की घोषणा की थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.