- Advertisement -

दिल्ली में 1 नवंबर से आठवी तक सभी स्कूल खुलेंगे, टीचर और स्कूल स्टाफ को वैक्सीन लगवाने के दिए निर्देश

Ten News Network

0 369

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना का प्रकोप कम होने पर नर्सरी से आठवीं तक सभी स्कूल खोले जाएंगे, जिसको लेकर डीडीएमए ने बड़ा फैसला लिया है। आपको बता दें कि कक्षा 9 से 12 तक 1 सितंबर से शुरू हो चुकी है, लेकिन स्कूल जाना अनिवार्य नहीं है। स्कूल परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और फेस मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करने जैसे कोविड-19 दिशानिर्देश अनिवार्य हैं।

वही दूसरी तरफ दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने एक निर्देश जारी करते हुए सभी शिक्षकों और स्कूल स्टाफ को 15 अक्तूबर तक वैक्सीन लगवा लेने के लिए कहा है। ऐसा नहीं करने पर शिक्षकों और स्टाफ को स्कूल में घुसने नहीं दिया जाएगा और उनकी अनुपस्थिति दर्ज होगी। इससे उन्हें सैलरी का भी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

शिक्षा निदेशालय ने यह आदेश डीडीएमए के उस फैसले के बाद लिया है जिसमें नर्सरी से लेकर आठवीं तक की कक्षाओं को एक नवंबर से चरणबद्ध तरीके से खोलने के लिए कहा गया है।

मालूम हो कि नर्सरी से आठवीं तक स्कूल खोलने के संबंध में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने एक बैठक अहम फैसला लिया। इसके अनुसार नर्सरी से कक्षा आठ तक की शारीरिक कक्षाएं अभी दिल्ली में फिर से शुरू नहीं होंगी और उन्हें फिर से खोलने के संबंध में कोई भी फैसला त्यौहारी सीजन के बाद लिया जाएगा। एक अधिकारी ने बताया कि चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोले जाएंगे।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में एक बैठक के बाद, डीडीएमए ने भीड़ पर प्रतिबंध और भोजनालयों की संख्या और अलग प्रवेश और निकास बिंदुओं की आवश्यकता के साथ अक्टूबर में दशहरा और दुर्गा पूजा समारोहों को भी मंजूरी दे दी है, कोविड-19 दिशानिर्देशों का अनुपालन अनिवार्य है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.