दिल्ली में कोरोना की वर्तमान स्थिति पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान , कहा -बेहतर होते जा रहे हालात

ROHIT SHARMA

0 94

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है , लेकिन स्वस्थ्य मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है , जिसके चलते दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या घट रही है | वही दिल्ली में कोरोना की वर्तमान स्थिति पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि दो सप्ताह से दिल्ली में कोरोना संक्रमण से हालात बेहतर होते जा रहे हैं।

साथ ही उन्होंने कहा की दिल्ली के अंदर रोजाना मामलों में कमी आई है , पहले हर रोज 4 हज़ार से अधिक केस सामने आते थे | सत्येंद्र जैन ने कहा की दिल्ली में रोजाना टेस्टों की संख्या बढ़ाई जा रही है , जिसमे 3 हज़ार से रिपोर्ट पॉजिटिव आती है , बाकि 90 प्रतिशत से ज्यादा रिपोर्ट नेगटिव आती है |

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि दिल्ली के अंदर रोजाना मामलों में कमी आने के साथ-साथ रिकवरी दर भी बढ़ रही है। जैन ने उम्मीद जताई है कि  आने वाले दिनों में स्थितियां और बेहतर होती जाएंगी। पत्रकारों से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अधिक जांच के कारण पहले मामले अचानक बढ़ने लग गए थे। अब धीरे-धीरे स्थितियां बेहतर होती जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि ज्यादा टेस्ट करने का लाभ मिल रहा है। इससे समय रहते संक्रमितों की पहचान की जा रही है और उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है। एक समय दिल्ली संक्रमितों के मामले में देश में दूसरे स्थान पर थी, अब छठे पर आ गई है।

उन्होंने कहा कि बेहतर रणनीति के चलते मृत्यु दर भी कम हो रही है। एक सप्ताह से यह दर दो फीसदी से नीचे बनी हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार मरीजों के हिसाब से बेड भी बढ़ा रही है साथ ही हॉटस्पॉट इलाकों में सभी नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.