यूपी विधानसभा में सावरकर की फोटो का अनावरण, सपा-कांग्रेस ने जताया विरोध

Ten News Network

Galgotias Ad

उत्तर प्रदेश विधान परिषद की फोटो गैलरी में वीर सावरकर का चित्र लगाए जाने पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी ने ने कड़ी आपत्ति जताई है, इस फोटो गैलरी का उद्घाटन खुद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 19 जनवरी मंगलवार को किया था।

विरोध की कड़ी में कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने उत्तर प्रदेश काउंसिल के चेयरमैन रमेश यादव को एक पत्र लिखा और सावरकर की तस्वीर को गैलरी से तत्काल हटाने की मांग कर दी है।

दीपक का कहना है कि फोटो गैलरी में सावरकर की फोटो सभी स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है, इसे यहां से तत्काल हटा देना चाहिए और इसे भाजपा कार्यालय में रखा जा सकता है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इस विषय पर बोले कि, “सावरकर इतने सारे विवादों से घिरे हुए हैं, पूरा देश जानता है कि सावरकर ने अंग्रेजों से कैसे माफी की भीख मांगी, भाजपा को इतिहास से सीखना चाहिए। सावरकर की तस्वीर हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों के साथ स्वतंत्रता सेनानियों के अपमान के सिवा और कुछ नहीं है।”

वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने वीर सावरकर का आजादी की लड़ाई में योगदान बताते हुए कहा था कि, “सावरकर एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे जिन्हें स्वतंत्रता संग्राम में उनकी भूमिका के लिए दो बार आजीवन कारावास की सजा दी गई थी।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.