- Advertisement -

बढ़ती महंगाई का खामियाजा आने वाले चुनावो में भुगतेगी भाजपा: कांग्रेस नेता अलका लांबा

Ten News Network

New Delhi (07/12/2021): कांग्रेस नेता अलका लांबा ने आज कहा कि मौजूदा दौर में संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है जिसमे सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। महंगाई और बेरोजगारी से जनता त्रस्त है लेकिन सदन के अंदर इसकी चर्चा नहीं हो रही है। जनता परेशान है और उन्हें सड़क पर उतरना पड़ रहा है, किसी तरीके से सरकार बात सुने यही जनता की मांग है।

अलका लांबा ने कांग्रेस द्वारा आयोजित संसद घेराव प्रदर्शन में कहा कि सरकार अपने बहुमत के दम पर तानाशाह हो चुकी है। सरकार को लगता है कि उनके सिंहासन को कोई हिला नहीं सकता है। इतिहास गवाह है कि जब जब जनता सड़कों पर आई है, बड़े से बड़े तानाशाह का सिंहासन हिला है। सरकार का जो घमंड है वह बहुत जल्दी चूर होने वाली है और यह सिर्फ कांग्रेस पार्टी कर सकती है।

लांबा ने कहा कि जनता महंगाई से त्रस्त है और दिल्ली के मुख्यमंत्री ने डीजल और पेट्रोल पर 30% का वैट लगा दिया है जबकि शीला दीक्षित की जड़ सरकार थी तो 20% का वेट था, हम सरकार से और दिल्ली के मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हैं कि कैबिनेट की मीटिंग बुलाए और इसे तुरंत कम करें। अलका लांबा ने कहा कि दिल्ली की हालत खराब है, प्रदूषण से जनता बेहाल है और अरविंद केजरीवाल पंजाब और गोवा में चुनावी दौरे में मस्त हैं। बढ़ती महंगाई से जनता त्रस्त है, रसोई ठंडी पड़ गई है, गैस सिलेंडर के दाम ₹1000 हो गए हैं।

अलका लांबा ने कहा कि आपने देखा किस तरीके से हिमाचल उपचुनाव में बीजेपी सरकार महंगाई के मुद्दे पर हारी है। आने वाले दिनों में जहां भी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं वहां भाजपा को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर जवाब देते हुए अलका लांबा ने कहा कि हम सरकार बनाएंगे या नहीं बनाएंगे यह जनता तय करेगी, हमारे कार्यकर्ता हमारे नेता लगातार जमीन से जुड़े हुए हैं और जनता के हितों के सवाल सरकार से पूछने का काम कर रहे हैं। अलका लांबा ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश में लगातार महिला सुरक्षा, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार के विरुद्ध आवाज उठा रहे हैं और मेरा मानना है कि कांग्रेस पार्टी का प्रदर्शन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बहुत अच्छा होने वाला है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.