बड़ी खबर : सुप्रीम कोर्ट का आदेश , सुशांत केस की जांच करेगी सीबीआई , पटना में दर्ज एफआईआर को माना सही

ROHIT SHARMA

0 269

नई दिल्ली :– सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने केस की जांच का अधिकार सीबीआई को दिया है।

 

 

आपको बता दें कि लंबे समय से सुशांत का परिवार और उनके फैंस सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे. सुप्रीम कोर्ट ने बिहार में दर्ज एफआईआर को सही ठहराया है. साथ ही मुंबई पुलिस को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया है ।

 

 

कोर्ट ने कहा कि मुंबई पुलिस ने इस मामले में जांच नहीं बल्कि सिर्फ पूछताछ की थी. सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस को कहा कि सभी दस्तावेज सीबीआई को दें. सुप्रीम कोर्ट के फैसले से महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को चुनौती दे सकती है।

 

 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई की टीम मुंबई जाएगी. अब केस की जांच मुंबई में की जाएगी. सीबीआई मुंबई पुलिस से केस डायरी, सभी गवाहों और संदिग्धों के बयान, फॉरेंसिक और ऑटोप्सी रिपोर्ट मांगेगी ।

 

 

सीबीआई क्राइम सीन का विजिट करेगी. एजेंसी क्राइम सीन को रीक्रिएट भी कर सकती है. सीबीआई उन लोगों के बयान दर्ज करेगी जो सुशांत की मौत के वक्त वहां मौजूद थे. सीबीआई रिया, उनके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत और बाकियों को समन भेजेगी. इसके बाद ही सीबीआई किसी की गिरफ्तारी पर फैसला लेगी।

 

 

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने सीबीआई को जांच सौंपे जाने पर कहा- मैं बहुत राहत महसूस कर रहा हूं. आज का दिन सुशांत के परिवार और उनके फैंस के लिए काफी इमोनशल है. 66 दिन के बाद मन सुकून महसूस कर रहा है. मैं सभी का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने केस को लेकर अपनी आवाज उठाई. पहली बार मुंबई पुलिस की इतनी किरकिरी हुई है. अब सच की जांच होगी. मैं सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करता हूं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.