दिल्ली में चीनी नागरिकों के लिए टैक्सी सर्विस नहीं, टूर एंड ट्रैवल एसोसिएशन ने किया बैन

Rohit Sharma

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– दिल्ली होटल एसोसिएशन के बाद अब टूर एंड ट्रैवल एसोसिएशन ने भी चीनी नागरिकों को बैन कर दिया है. अब चीनी नागरिकों को टैक्सी सेवाएं नहीं मिलेंगी।

दिल्ली की टूर एंड टैक्सी ट्रैवल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष कमल छिब्बर ने इस मामले पर कहा कि हमने ये तय कर लिया है कि हम अपनी टैक्सी में चीनी नागरिकों को नहीं बिठाएंगे ।

कमल कहते हैं कि एसोसिएशन से दिल्ली के 500 से ज्यादा टैक्सी संचालकों और टूर एंड ट्रैवल्स ओनर जुड़े हुए हैं. ऐसे में सभी ने एकमत यह फैसला किया है कि चीनी गेस्ट को अपनी सेवाएं नहीं देंगे ।

कमल ने अपने दफ्तर और गाड़ियों पर चीनी नागरिकों के बैन का नोटिस भी लगा दिया है।सुशांत टूर एंड ट्रैवल्स के नाम से एजेंसी चलाने वाले विजय तिवारी कहते हैं कि हमने यह तय किया है कि हमारी एजेंसी के जरिए किसी भी टूरिस्ट पैकेज में चीनी नागरिकों को एंट्री नहीं दी जाएगी. इसी के साथ हम भी होटल एसोसिएशन के फैसले का समर्थन करते हैं ।

गलवान विवाद में जवानों की शहादत के बाद दिल्ली के तमाम होटल एसोसिएशन ने चीनी नागरिकों का पूरी तरह से बॉयकॉट कर दिया है. अब चीनी नागरिकों को टैक्सी की सेवाएं भी नहीं मिलेंगी. दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने भी इस पूरे विवाद के बीच बड़ा कदम उठाया है और टिकटॉक समेत 59 चाइनीज मोबाइल ऐप बैन कर दिए हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.