प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में जी.एल.बजाज इंस्टीटयूट आॅफ मैनेजमेंट, ग्रेटर नोएड़ा और टेक महिंद्रा लिमिटेड के बीच समझौता

Galgotias Ad

प्रौद्योगिकी और प्रबंधन के क्षेत्र में जी.एल.बजाज संस्थान, ग्रेटर नोएड़ा हाल ही में टेक महिंद्रा लिमिटेड के साथ एक एक एम.ओ.यू पर हस्ताक्षर किए। इस एम.ओ.यू के तहत जी.एल.बजाज संस्थान परिसर में टेक महिंद्रा लिमिटेड एक सेंटर आॅफ एक्सीलेन्स स्थापित करेगा, जो कि पूर्ण रुप से वशिष्ट प्रौद्योगिकी को समर्पित होगा। इस सेन्टर आॅफ एक्सीलेन्स के जरिये छात्रों को नई-नई तकनीको के बारे में जानकारी दी जायेगी। यह जानकारियाँ उनके व्यवसायिक जीवन में आवश्यक कौशल विकसित करने के लिए अति महत्वपूर्ण होगी।

इस समझौते के बाद जी.एल.बजाज संस्थान तथा टेक महिंद्रा पारस्परिक रुप से लाभप्रद परियोजनाओं तथा अनुसंधान के क्षेत्र में संयुक्त रुप से आगे बढेगें। इसके लिए संस्थान परिसर में मौजूद छात्रों और अध्यापकों को अवसर प्रदान किया जायेगा।

इस एम.ओ.यू. के बारे में विस्तार से बताते हुए संस्थान के निदेशक डाॅ राजीव अग्रवाल ने बताया कि टेक महिंद्रा के विशेषज्ञ काॅलेज के प्रवक्ताओं को प्रशिक्षण देगें। यह समझौता पाठ्क्रम विकास, संयुक्त सहयोगात्मक अनुसंधान एवं विकास परियोजनाओं, इनटर्नशिप, प्लेसमेंट, गेस्ट लेक्चर, सेमिनार, प्रकाशन, आदि को भी बढावा देगा।

टेक महिंद्रा की ओर से इस समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए सौरभ अग्रवाल-हेड, ट्रेनिंग एण्ड लर्निंग सविसेस, अनिल रतन- हेड, रिसोर्स मैनेजमेंट ग्रुप, संजीव शेरी- हेड, एस.ए.पी, कम्पेटेन्सी, इस कुमार-हेड, डिलिवरी एण्ड हेड, कैम्पस कनेक्ट, नार्थ, चेतन सेठी-हेड, टेक महिंद्रा, नोएडा सेन्टर उपस्थित थे तथा जी.एल. बजाज संस्थान से संस्थान के वाइस चेयरमेन श्री पंकज अग्रवाल तथा निदेशक डाॅ राजीव अग्रवाल ने प्रतिनिधित्व किया। इस अवसर पर बोलते हुए संस्थान के वाइस चेयरमेन ने कहा के उन्हें विश्वास है कि यह गठजोड़ छात्रों के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.