राजधानी दिल्ली में मौसम का पारा गिरा, शुक्रवार और शनिवार को हो सकती है बारिश, पढ़े पूरी खबर

Ten News Network

0 188

नई दिल्ली :- दिल्ली का न्यूनतम तापमान शुक्रवार को गरज और तेज हवाओं के कारण 20.4 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया। शहर में आधी रात से सुबह साढ़े आठ बजे तक 7.8 मिमी बारिश दर्ज की गई, जिससे साल के इस समय के लिए न्यूनतम तापमान सामान्य से आठ डिग्री कम हो गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि अगले कुछ दिनों में और बारिश होने की संभावना है। राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार शाम को हल्की बौछारें पड़ सकती हैं और शनिवार और रविवार को बारिश की तीव्रता मध्यम श्रेणी तक बढ़ सकती है।

सोमवार, मंगलवार और बुधवार को भी हल्की बारिश जारी रहने के साथ ही मंगलवार तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक मौसम में बदलाव उत्तरी बंगाल की खाड़ी पर एक कम दबाव प्रणाली का परिणाम है, जिसके कारण शनिवार से मंगलवार तक उत्तर पश्चिम भारत में व्यापक वर्षा होने की संभावना है, आईएमडी ने सूचित किया है।

आईएमडी के जलवायु संबंधी आंकड़ों के अनुसार, जून के महीने में दिल्ली में औसत बारिश 82.2 मिमी होने की उम्मीद है, और शहर में अब तक लगभग 28.8 मिमी बारिश हो चुकी है। राष्ट्रीय राजधानी में मानसून की शुरुआत की निर्धारित तिथि 27 जून है।

इस बीच, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, दिल्ली के वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में शुक्रवार सुबह सुधार हुआ, जो 134 के साथ मध्यम श्रेणी में रहा|

Leave A Reply

Your email address will not be published.