ऊबर ने सभी पात्र नागरिकों को वैक्सीन लगाने में दिल्ली सरकार को सहयोग देने के लिए 1.5 करोड़ रु. की निशुल्क राइड प्रदान करने का लिया संकल्प

0 96

दिल्ली, 8 अप्रैल, 2021: आज ऊबर ने दिल्ली एनसीआर के नागरिकों को 1.5 करोड़ मूल्य की निशुल्क राइड के साथ भारत के वैक्सीनेशन अभियान के तीसरे चरण में अपना सहयोग देने की घोषणा की।

दिल्ली सरकार को ऊबर का 1.5 करोड़ रु. का सपोर्ट पैकेज हाल ही में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (एमओएचएफडब्लू), राज्य सरकारों एवं स्थानीय एनजीओ को 10 करोड़ रु. की निशुल्क राइड का सहयोग देने की ऊबर के संकल्प का हिस्सा है।यह सहयोग दिल्ली सहित भारत के 34 राज्यों में दिया जाएगा।

इन निशुल्क राइड्स का उपयोग वैक्सीनेशन का पात्र हर व्यक्ति नजदीकी अधिकृत वैक्सीनेशन केंद्र से आवागमन के लिए कर सकेगा। ये निशुल्क राइड रिडीम किए जाने वाले प्रोमो कोड द्वारा आसानी से प्राप्त की जा सकेंगी, जिससे अधिकृत वैक्सीनेशन केंद्रों तक आवागमन आसान व सुरक्षित बनेगा।

वैक्सीनेशन अभियान में सहयोग करने के अलावा, ये निशुल्क राइड इस चुनौतीपूर्ण अवधि में ऊबर के प्लेटफॉर्म पर ड्राइवर्स के लिए आय के अवसर बढ़ाएंगी।

ऊबर के प्रयासों के बारे में प्रभजीत सिंह, प्रेसिडेंट, ऊबर इंडिया एवं साउथ एशिया ने कहा, ‘‘हमें नागरिकों को वैक्सीन लगाने और समुदायों का पुर्ननिर्माण करने के दिल्ली सरकार के प्रयास में सहयोग देने की खुशी है। इस साझेदारी में हमारे प्रयास वैक्सीनेशन के पात्र सभी लोगों को सुरक्षित एवं समय पर परिवहन के विकल्प प्रदान करने पर केंद्रित हैं। दुनिया में ‘मूवव्हाटमैटर्स’ की हमारी प्रतिबद्धता के तहत हम वैक्सीनेशन अभियानों को सपोर्ट करते रहेंगे, ताकि प्रभावित समुदाय महामारी से तेजी से रिकवर कर अपनी जिंदगी पुनः स्थापित कर सकें।’’

ऊबर फ्री राइड की मांग कैसे करेंः

o   ऊबर ऐप में सबसे ऊपर बाईं ओर स्थित मेन्यू में टैप करके ‘वॉलेट’ चुनें।

o   10ड21ट कोड ऐड करने के लिए सबसे नीचे स्थित ‘एड प्रोमो कोड’ चुनें।

o   वैक्सीनेशन प्रोमो कोड्स ऊबर ऐप में दिल्ली एनसीआर के लिए सभी उत्पादों पर लागू होंगे।

o   नजदीकी सरकारी या निजी अस्पताल में स्थित अधिकृत वैक्सीनेशन केंद्र तक जाने और फिर वापस आने के लिए प्रोमो कोड डालें।

o   राइड की होम स्क्रीन में नैविगेट करें और अपने लिए या जिस व्यक्ति के लिए आप बुक कर रहे हैं, उसके लिए पिक-अप/ड्रॉप-ऑफ का स्थान डालें।

o   अपनी ट्रिप की पुष्टि करें।

o   हर एक फ्री राइड का मूल्य अधिकतम 150 रु. होगा और राइडर वैक्सीनेशन केंद्र से आवागमन के लिए अधिकतम दो निशुल्क राइड ले सकता है।

o   ट्रिप की पुष्टि करने से पहले अंतिम किराया दिखेगा। इस किराए में छूट की राशि शामिल होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.