केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने की भारतीय विश्वविद्यालय संघ के अधिकारियों के साथ बैठक, कोरोना की तीसरे लहर को लेकर हुई अहम चर्चा

Galgotias Ad

16 सितंबर शुक्रवार को भारतीय विश्वविद्यालय संघ (AIU) के शीर्ष अधिकारियों ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात कर कई अहम मुद्दों पर बातचीत की। इससे पहले भी विश्वविद्यालय संघ द्वारा केंद्र सरकार के साथ तालमेल और सार्थक बातचीत का दौर चलता रहा है। बता दें कि कल हुई बैठक में संभावित कोरोना की तीसरी लहर और नयी शिक्षा नीति को लेकर चर्चा की गई।

लगभग आधे घंटे तक चली की इस बैठक में शिक्षा प्रणाली और कोरोना के बाद आई विभिन्न समस्याओं के बारे में भी चर्चा की गई, ग्रेडिंग प्रणाली को दुरुस्त करने, वैक्सीनेशन प्रोग्राम और यूनिवर्सिटी के पुनः संचालन की योजना को लेकर भी कई प्रस्तावों पर चर्चा की गयी जिसके बाद AIU ने बुकलेट, ऑनलाइन वीडियो के माध्यम से अपने किये गए कार्यों और प्रस्तावों को केंद्रीय शिक्षा मंत्री के सामने प्रस्तुत किया। खास बात यह है कि शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने विश्वविद्यालय संघ के तमाम प्रस्तावों में अपनी रुचि दिखाई और संवेदनशीलता से संघ के अध्यक्ष की बात सुनी।

AIU के अध्यक्ष डॉ जी थिरुवसागम ने इस बैठक की अध्यक्षता की जिसमे सेक्रेटरी जनरल डॉ पंकज मित्तल, डॉ आलोक मिश्रा समेत यूनिवर्सिटी के कई शीर्ष अधिकारी भी शामिल रहे। गौरतलब है कि AIU ने देश को कई बड़े नाम दिए हैं जिनमे से भारत के दो मशहूर उपराष्ट्रपति ‘डाॅ सर्वपल्ली राधाकृष्णन’ और ‘जाकिर हुसैन’ का नाम शामिल है इसके अलावा ‘श्यामा प्रसाद मुखर्जी’ जैसे बुद्धिजीवी व्यक्तित्व ने भी विश्विद्यालय संघ की अध्यक्षता की है। यही वजह है कि केंद्र के कोई भी मंत्री विश्वविद्यालय संघ की बातों को गंभीरता से लेते हैं और उनके लिए गए निर्णय और प्रस्तावों पर भरोसा रखते हैं।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस मुलाकात के दौरान AIU की काफी सराहना की और अलग से अतिरिक्त समय देने का भी भरोसा दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.