हार से बौखलाई दिल्ली सरकार ने झुग्गीवासियों का छीना पानी , स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन

ROHIT SHARMA/ JITENDER PAL- TEN NEWS

Galgotias Ad

(02/06/2019) दिल्ली का पारा चालीस के ऊपर पहुंच गया है, भीषण गर्मी में पानी की आवयशकता भी चरम पर है, लेकिन दिल्ली सरकार दिल्लीवासियों को पर्याप्त पानी मुहैय्या करने में असफल नज़र आ रही है| दिल्ली के पंजाबी बाघ इलाक़े के लोग पानी के तरस रहे है , आज झुग्गी बस्ती मोर्चा पंजाबी बाघ के लोगों ने दिल्ली के जंतर मंतर पर पानी की समस्या को लेकर विरोध प्रदर्शन किया ।



स्थानीय लोगों का कहना है की छह महीने से लोग पानी समस्या को लेकर विधायक के चक्कर लगा रहे हैं , लेकिन विधायक लोगों की समस्या का समाधान करने में विफल रहे है, इसलिए लोगों को मजबूरन दिल्ली सरकार के खिलाफ धरना देना पड़ रहा है ।

आपको बता दे कि झुग्गी बस्ती में दिहाड़ी मज़दूर रहते हैं, जिनके लिए पानी खरीदना मुमकिन नहीं है, आसपास के मंदिर में लगे प्याऊ से लोग किसी तरह पानी पीने का इंतजाम कर रहे हैं, जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री खुद दिल्ली जल बॉर्ड के अध्यक्ष हैं और अक्सर दिल्ली को मुफ्त में पानी मुहैय्या करने का दावा करते आए हैं, लोगो को हो रही पानी की समस्या से अंदाजा लगाया जा सकता है की अरविन्द केजरीवाल पानी की समस्या को कितना गंभीरता से ले रहे हैं|

लोगों को अपनी दिहाड़ी छोड़ पानी के टैंकर के इंतज़ार में घण्टों तक कतारों में खड़ा रहना पड़ता है , इस बार दिल्ली सरकार ने समर एक्शन प्लान भी तैयार नहीं किया है, साथ ही पानी की किल्लत का फायदा उठाकर पानी माफिया मोटी रकम कमा रहे हैं।

वही इस मामले में भूख हड़ताल पर बैठे राकेश कुमार प्रधान का कहना है कि इतनी गर्मी में सभी लोगों को पानी की बहुत जरूरत होती है , लेकिन जिस जगह हम रहते है वहाँ छह महीने हो गए है पर पानी नही मिला । जिसके कारण लोग प्यासे मर रहे है । वही दूसरी तरफ दिल्ली सरकार सो रही है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.