विदेश मंत्रालय ने लॉकडाउन के बीच 20 हजार से अधिक विदेशी नागरिकों को पहुंचाया उनके देश

Galgotias Ad

नई दिल्ली :– कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है। इस वजह से भारत में फंसे विदेशी नागरिकों को भी काफी परेशानी हो रही थी। विदेश मंत्रालय ने गृह मंत्रालय और राज्य सरकारों के साथ मिलकर अभी तक  20 हजार से अधिक विदेशी नागरिकों का रेसक्यू किया।

आज विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी दम्‍मू रवि ने जानकारी देते हुआ बताया कि अभी तक सरकार ने 20473 विदेशी नागरिकों का रेस्क्यू किया है , ये अभी भी जारी है। उन्होंने बताया कि गृह मंत्रालय, राज्य सरकारों के साथ-साथ सभी विभागों ने इस काम में सहयोग किया।

उन्होंने बताया कि महामारी की इस दौर में हमारे दूतावास विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों के संपर्क में हैं। इसके लिए हमने कोविड कंट्रोल रूम बनाया है। लोगों से बात हो रही है। उन्हें मदद के साथ-साथ जरूरी सुझाव दिए जा रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है।

भारत में विदेशी नागरिकों सहित कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 6,412 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी। मंत्रालय ने जारी आंकड़ों में कहा कि देश में कोविड-19 संक्रमण के चलते 199 मौतें हुई हैं और वर्तमान में कुल 5,709 व्यक्ति महामारी से संक्रमित हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना के 678 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 33 लोगों को इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी है और 503 मरीज अब तक इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.