दिल्ली में एलजी के आदेश की अनदेखी, सदर बाजार में लग रही वीकली मार्केट

Rohit Sharma

0 77

नई दिल्ली :– दिल्ली में कोरोना के मामले पिछले कुछ दिनों में फिर से बढ़ते नजर आ रहे हैं. कोरोना की रफ्तार को देखते हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल की ओर से अनलॉक-3 की गाइडलाइंस का पालन करने की सलाह दी गई थी और साप्ताहिक बाजार लगाने की अनुमति नहीं दी गई थी।

लेकिन दिल्ली के सदर बाजार इलाके में उपराज्यपाल के आदेशों की साफ तौर पर अवहेलना होती नजर आ रही है. जहां पर खुलेआम पुलिस प्रशासन की नाक के नीचे बाजार लगाया जा रहा है. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियम भी लोग भूल गए हैं।

हालत यह थी कि कई लोग बाजार में बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं जो कि आने वाले दिनों में दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं।

लोगों के साथ ही दिल्ली के तमाम 27 बाजारों को सरकार की तरफ से आदेश जारी करके बंद कर दिया गया था लेकिन अनलॉक-3 की केंद्र सरकार की गाइडलाइंस आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सप्ताहिक बाजारों को खोलने का आदेश दिया था लेकिन उपराज्यपाल ने दिल्ली में कोरोना की रफ्तार को देखते हुए साप्ताहिक बाजार न लगाने का आदेश जारी किया था. नियमों को ताक पर रखकर सदर में खुलेआम साप्ताहिक बाजार लगाया जा रहा है।

सदर बाजार एशिया का सबसे बड़ा बाजार है और इस बाजार में आज सुबह 4:00 बजे से लेकर दोपहर तक बाजार लग रहा है जो कि कोरोना की दिल्ली में कम होती रफ्तार को एक बार फिर बढ़ा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.